Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। जिले को दैवीय आपदा ग्रस्त घोषित कर किसानों को मुआवजा दिया जाए : रोशनलाल वर्मा

    --- बरसात से बर्बाद हुए किसानों के लिए मुख्य सचिव समेत तमाम अफसरों से मिले विधायक

    --- किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना तथा मुआवजे का लाभ दिए जाने को सौंपे पत्र


    शाहजहाँपुर। जिले ने तीन दिन हुआ भारी बारिश के चलते बर्बाद हुए किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर तिलहर विधायक रोशनलाल वर्मा लखनऊ में मुख्य सचिव समेत कई अफसरों से मिले और उन्हें पत्र देकर जिले को आपदा ग्रस्त घोषित करने तथा किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग की। अफसरों ने उन्हें जल्द मांग पूरी होने का आश्वासन दिया।

    गत दिवस जिले में बेमौसम बरसात से किसानों की धान, गन्ना, सरसो, आलू की फसल बर्बाद हो गई। कई मकान गिरने से लोग बेघर हो गए। इस आपदा के संज्ञान लेकर तिलहर विधायक रोशनलाल वर्मा ने लखनऊ में मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, आपदा राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद, प्रमुख सचिव राजस्व मनोज कुमार से मुलाक़ात की। उन्होंने लिखित पत्र देकर शाहजहाँपुर जनपद को आपदा ग्रसित घोषित करने की मांग की। 

    इसके अलावा किसानों को पीएम फसल बीमा योजना का लाभ तत्काल दिए जाने तथा फसल बर्बाद होने पर सर्वे करवाके उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की। विधायक ने तिलहर विधानसभा के ब्लाक निगोही, तिलहर, और सिंधौली के सौ से ज्यादा प्रभावित गांवों के किसानों को मुआवजा देने की मांग के साथ समूचे जिले के किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग रखी। 

    विधायक रोशनलाल वर्मा ने बताया कि हमारा प्रयास है कि जल्द की किसानों की बर्बाद हुई फसलों का सर्वे करवा के उन्हें राहत मुआवजा दिलवाया जाए, ताकि वह आगे की फसल समय पर बो सके। उन्होंने बताया कि भारी बरसात के कारण जिन लोगो के मकान गिर गए उन्हें भी राहत साम्रगी आदि दिलवाने का प्रयास किया जायेगा।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.