Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। पंच तत्व में विलीन हुए सारज सिंह, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

     ........नम आँखों से दी शहीद सैनिक सारज सिंह को अंतिम विदाई। 

    .........अंतिम यात्रा में उमड़ी भारी भीड़, राजनीतिक दलों के तमाम नेता भी पहुंचे। 

    शाहजहाँपुर। जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले में शहीद हुए भारतीय सेना का जवान सारज सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार को बण्डा ब्लाक के उनके पैतृक गांव अख्तियारपुर लाया गया। 

    सैन्य वाहन से पार्थिव शरीर उतारे जाते ही अंतिम दर्शन को हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शहीद की एक झलक पाने को लोग दौड़े चले आए। दोपहर 12 के आसपास राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जहां माहौल गमगीन था, वहीं शहीद के सम्मान में जोरदार नारेबाजी भी की जा रही थी।


    फूलों से सजे सैन्य वाहन से शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचने से पहले ही बड़ी तादाद में लोग एकत्र थे। तमाम युवा हाथों में तिरंगा लेकर साथ चलते रहे। सैनिक का पार्थिव शरीर उतारने के बाद सीधे आवास पर ले गए। ताबूत खोले जाते ही कोहराम मच गया। सारज की पत्नी, मां, पिता और दोनो भाई भाभी सहित पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। करुण-क्रंदन देख भीड़ में हर आंख नम हो गई। शहीद के सम्मान में लोग नारेबाजी भी कर रहे थे। पार्थिव शरीर कुछ देर आंगन में रखे जाने के बाद लोगों ने अंतिम दर्शन किये। 


    इसके बाद अंतिम यात्रा प्रारंभ हुई। मकान से सटे खेत में ही शहीद सैनिक का पूरे राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया। सैन्य टुकड़ी ने हवा में फायरिंग कर सम्मान प्रदर्शित किया।

    राजनीतिक दलों के लोग भी पहुंचे-

    शहीद सारज सिंह के अंतिम दर्शन करने को राजनीतिक दलों के तमाम नेता भी पहुंचे। जिसमे सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खां, एमएलसी अमित यादव रिंकू, पुवायां विधानसभा प्रभारी उपेन्द्र पाल सिंह, कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, सपा विधानसभा अध्यक्ष गोपाल अग्निहोत्री समेत आदि मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.