Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: श्रीरामलीला में मंगलवार की रात विभीषण शरणागत, अंगद रावण संवाद लीला कामनोहारी मंचन किया गया।

    देवबंद: देवबंद स्थित श्रीरामलीला भवन में आयोजित रामलीला में मंगलवार को कलाकारों द्वारा मंचन करते हुए दिखाया गया कि जब विभीषण रावण को समझाते हैं हुए श्री राम को भगवान का अवतार बताते हुए कहता है कि जानकी को लौटा कर निश्चिंत राज करो इस राड को अधिक न बढ़ाओ इसी में उनकी भलाई है। 

    इस पर रावण क्रोधित होकर विभीषण को दरबार से निकाल देता है फिर वह श्रीराम के पास जाता है राम जी से अपनी शरण में ले लेते हैं फिर रावण को एक बार और समझाने के लिए अंगद का लंका भेजा जाता है, लंका में अंगद ने रावण में सुंदर संवाद होता है जिसके बाद अंगद रावण का अभिमान तोड़ने के लिए अपना पैर जमाता है जिसे कोई नहीं उठा पाता है। 

    श्रीरामलीला में राम का अभिनय दीपक प्रजापति, हनुमान का अभिनय बलवीर सैनी, रावण का भरत शर्मा, विभीषण का प्रवीण गर्ग, अंगद का कवि शर्मा, लक्ष्मण का सागर कश्यप, नल व नील का आर्यन सैनी व हर्षित सैनी ने शानदार अभिनय किया। बीती रात रामलीला मंचन का आनंद लेने के लिए पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा मंच पर पहुंचे और उन्होंने रामलीला का रसास्वादन करते हुए सभी पात्रों की पीठ थपथपाई।

    रामलीला भवन पर परंपरागत रूप से रामलीला मंचन का कार्य सनातन धर्म में जागृति पैदा करता है एवं हिंदू धर्म का प्रचार प्रसार होता है। अवसर पर मंडल रामलीला कमेटी द्वारा राघव लखन पाल शर्मा को पगड़ी, पटका एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। 

    इस दौरान पर मंडल संचालक नरेश मित्तल, संजय गोयल, अध्यक्ष नितिन गुप्ता, कोषाध्यक्ष गगन मित्तल, मंडल उपाध्यक्ष अरुण गोयल, रविंद्र चैधरी, विकास पुंडीर, पूर्व जिला पंचायत सदस्य शशि त्यागी, सुरेश शर्मा, रजत सैनी, महामंत्री सचिन शर्मा सह कोषाध्यक्ष प्रदीप मेहता, निखिल अग्रवाल, सचिन माहेश्वरी, संजय सैनी, तुषार मित्तल, दशहरा प्रमुख मनीष भारती निर्देशक बलवीर सैनी, अरविंद बंसल शिवम गुप्ता अक्षय बंसल आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।


    Initiate News Agency(INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.