Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। एनसीसी का 5 दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया

    शाहजहांपुर। 25 बटालियन उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय सुरक्षा कोर के तत्वाधान में सीएटीसी 99 का 5 दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 200 छात्र और छात्राएं भाग ले रहे है। आज प्रथम सत्र में सभी छात्र और छात्राओं का सर्वप्रथम दंत परीक्षण कराया गया और उसके उपरान्त उन्हें  हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया गया और बताया गया कि कैडेट्स हर परिस्थितियों में राष्ट्र सेवा के लिए तैयार रहने चाहिए। 

    द्वितीय सत्र में सचिव जिला विधिक प्राधिकरण शाहजहांपुर, आशुतोष तिवारी ने विधिक जागरूकता पर व्याख्यान देते हुए कहा कि डिजिटलाइजेशन के दौर में प्रत्येक व्यक्ति को अपने संवैधानिक अधिकारों के बारे में बारीकी से जानकारी रखना आवश्यक हो गया है। जैसे जैसे असीमित ज्ञान का दायरा बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे नित नए नए तरीके के अपराध की श्रेणियां भी सृजित हो रही है। 

    कुछ समय पहले तक कुछ हरकतों को समाज में सामान्य रूप से लिया जाता रहा है। उन्हें अब गम्भीर अपराध की श्रेणी में रखा जा चुका है। कार्यक्रम की शुरुआत में  कर्नल हरमीत सिंह ने कैम्प के दौरान केडेटों द्वारा बरते जाने वाले सुरक्षा के बारे में बताया। 

    लेफ्टिनेंट कर्नल विजय कुमार मिश्रा ने कैडेटों के अंदर राष्ट्र प्रेम की भावना को सर्वोपरि रखकर ही कार्य करने की नसीहत दी। इस अवसर पर कैप्टन राम कुमार, सूबेदार मेजर कमल सिंह राना, सूबेदार सेवक सिंह और बीएचएम बलकरन सिंह उपस्थित रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहाँपुर 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.