Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आगरा। एस एन मेडिकल कालेज में 56 करोड़ की परियोजना का केबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने किया लोकार्पण

    आगरा। ताजनगरी आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कालेज में 56 करोड़ की परियाजनाओं का लोकार्पण कर चिकित्सा शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा एक बड़ी सौगात दी है। इससे पहले एसएन मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रशांत गुप्ता द्वारा कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना,सूक्ष्म,लघु एव मध्यम उधोग राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह,प्रमुख सचिव् आलोक कुमार और विधायकों का स्वागत किया गया।

    सुरेश खन्ना चिकित्सा शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार

    कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा आज एसएन मेडिकल कालेज की नई सर्जरी बिल्डिंग में 16 करोड़ 86 लाख रूपये की धनराशि से बने चार मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर,नेत्र और स्त्री रोग विभाग के दो- दो मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर,31 करोड़ की धनराशि से बनकर तैयार हुए बीएससी नर्सिंग कालेज और ऑडिटोरियम हाल,9 करोड़ 45 लाख रूपये से निर्माण किये गए 250 बेड का पीजी हॉस्टल का फीता काटकर लोकापर्ण किया गया इसके साथ ही आज से बीएससी नर्सिंग कोर्स में 2022-23 की प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू किये जाने की घोषणा की गयी।बाद में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा एस एन मेडिकल कालेज का निरीक्षण भी किया गया। पत्रकारों से बात करते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि अस्पताल में आया हुआ मरीज बेहतर उपचार के बाद स्वस्थ होकर जाए यही सरकार का मूल उद्देश्य है।


    उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने चिकित्सा में  इजाफा किया है  और आगरा के लेडिलायल अस्पताल को एस एन मेडकिल कालेज से जोड़ा जाएगा और अप्रेल 2022 में एस एन मेडिकल कालेज में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में कार्य शुरू हो सकेगा। उन्होंने कहा कि 14 नए मेडिकल कालेज की शुरुआत प्रदेश में की है और 9 मेडिकल कालेज भी नवम्वर महीने में शुरू किया जाएगा। 

    संदीप सागर

    Initiate News Agency (INA), आगरा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.