Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बागपत। धड़ल्ले से चलाई जा रही अवैध रूप से जीन्स रंगाई की फैक्ट्रियां, 4 फैक्ट्रियों को किया सील

    बागपत। एनजीटी के सख्त आदेशों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से चलाई जा रही अवैध रूप से जीन्स रंगाई की फैक्ट्रियों पर जिला प्रशासन ने सख्त करवाई करते हुए छापेमारी कर 4 फैक्ट्रियों को सीलकर दिया है और अन्य फैक्ट्रियों को भी अभियान चलाकर सील करने की एसडीएम बागपत ने बात कही है। फिलहाल 4 फेक्टरियों पर छापेमारी कर सील कर दिया है।

    अभिनव सिंह, एसडीएम , बागपत 

    आपको बता दें कि कोतवाली बागपत क्षेत्र के पुराने कस्बे में पिछले काफी समय से काफी संख्या में जीन्स रंगाई की फैक्ट्रियां चल रही है जिनसे निकलने वाले केमिकल ओर धुएं से स्थानीय लोगो को काफी समस्याएं हो रही थी और शिकायतों के बाद भी इस फैक्ट्रियों पर जिला प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नही की जा रही थी । लेकिन वहीं आज एसडीएम व तहसीलदार बागपत ने पॉल्यूशन विभाग , नगर पालिका टीम व पुलिस की टीम को साथ लेकर जीन्स रंगाई की अवैध फैक्ट्रियों पर छापेमारी की गई और मौके पर चलित सभी मशीनों को सील किया गया और 4 फैक्ट्रियों को सील कर दिया गया है जबकि वहीं एसडीएम ने कहा कि कस्बे में संचालित सभी अवैध फैक्ट्रियों को रोजाना अभियान चलाकर छापेमारी कर सील किया जाएगा ।


    वहीं एसडीएम बागपत ने कहा कि अभी तक टोटल 4 फैक्ट्रियों में छापेमारी की गई है कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि अवैध रूप से जीन्स को रंगने वाली फैक्ट्री चलाई जा रही हैं। जिन पर आज हमने संयुक्त रूप से जिसमे पॉल्यूशन विभाग, नगर पालिका व पुलिस की टीम के साथ हमने छापेमारी कर इन फेक्ट्रियो को सील कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है । 


    जो यहां के निवासी लोग हैं जिन्होंने पहले कभी शिकायत नही की थी कि हमारे यहां पर अवैध रूप से फैक्ट्री संचालित हो रही हैं। हमे कुछ अन्य सूत्रों से पता चला है जिसके बाद हमने यहां कार्रवाई की है। सभी फेक्टरियों पर कार्रवाई होगी क्योंकि फैक्ट्रियों की संख्या ठीक ठाक है इसलिए हम एक-एक कर सभी फैक्ट्रियों को सील करेंगे।

    आशीष त्यागी

    Initiate News Agency (INA), बागपत

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.