Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मिश्रित/ सीतापुर। इंडिया मार्का नल मरम्मत और रीबोर के नाम पर लग भग 3 लाख 50 ,000 रुपए का गोलमाल

    मिश्रित/ सीतापुर।  विकासखंड मिश्रित की ग्राम पंचायत जसरथपुर में ग्राम प्रधान रामपाल और ग्राम विकास अधिकारी रामचंद्र की मिली भगत से इंडिया मार्का नल मरम्मत और रीबोर के नाम पर लग भग 3 लाख 50 ,000 रुपए से ऊपर की धनराशि मौर्या  मशीनरी स्टोर के नाम आहरित करके आपस में बंदर बांट की गई है । 

    जबकि ग्राम पंचायत जसरथपुर के मजरा करियाडीह  करमसेपुर , फुलवारी , नई बस्ती ,आदि के लोगों से जानकारी ली गई तो वहां कोई भी नल रीबोर और मरम्मत नहीं कराया गया है । उदाहरण के तौर पर ग्राम पंचायत जसरथपुर में पावर हाउस के आगे सीतापुर हरदोई मार्ग के पूरब रामेश्वर महादेव मंदिर के पास वर्ष 2013 में लगवाया गया इंडिया मार्का नल काफी समय से दुर्गंध युक्त दूषित जल दे रहा है । 

    मोहल्ला वासी कई बार इस नल का रीबोर कराने की शिकायत भी कर चुके है । ज्ञात हो कि इस नल से सैकड़ों रांहगीर अपनी प्यास बुझाते है । वहीं यहां पर मार्च के दौरान होली परिक्रमा मेला में बाहर से आने वाले हजारों परिक्रमार्थी रुक कर पांच दिनों तक परिक्रमा करते है । उनकी जलापूर्ति एक मात्र इसी इंडिया मार्का नल से होती है। यहां के निवासी श्रवण कुमार मिश्र ने इस नल का रीबोर कराने हेतु निवर्तमान एस डी एम राजीव पांडेय को शिकायती पत्र दिया था । उन्होने खंडविकास अधिकारी रामकुमार उपाध्याय को नल रीबोर कराने का निर्देश भी दिया था। परन्तु उनका यहां से स्थानांतण हो जाने के कारण यह नल रीबोर नही हो सका था । 

    ब्लाक में तैनात कम्प्यूटर आपरेटर अरबिन्द कुमार ने बताया है । कि बीते मांह ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी व्दारा इंडिया मार्का नल रीबोर और मरम्मत हेतु 3 लाख 50 हजार रुपए से ऊपर की धनराशि मौर्या मशीनरी स्टोर फर्म के नाम आहरित की है। अब सवाल यह उठता है। कि आखिर यह धनराशि गई कहां। 

    इस सम्बंध में ग्राम विकास अधिकारी रामचंद्र से बात की गई तो उन्होंने बताया है । कि नल मरम्मत के नाम पर धनराशि तो निकाली गई है । परंतु यह नहीं पता कि कितनी निकाली गई है । और कहां-कहां नलों की मरम्मत व रीबोर कराया गया है ।

    संदीप चौरसिया 

    Initiate News Agency (INA), मिश्रिख

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.