Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर: नदी में नाव पलटी,नाव में सवार 20 लोगों की मल्लाह की सूझबूझ से बची जान

    शाहजहांपुर: जनपद के थाना जलालाबाद क्षेत्र के रामपुर ढका दाड़ी घाट पर आज उस समय बड़ा हादसा टल गया जब नदी पार कर रहे लोगों की नाव पलट गई नाव में सवार करीब 20 लोग डूबकर गोते खाने लगे जिसमें कुछ लोगों ने तैरकर किनारे की ओर आए जबकि उससे आगे चल रही नाव के लोगों को जब यह जानकारी लगी तो उन्होंने नाव को पीछे ले जाकर डूब रहीं महिलाओं व अन्य लोगों को बचाया। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

    ग्रामीणों ने बताया की बहबुल नदी के पार के लोग कई गांव के लोग नाव में सवार होकर जलालाबाद के लिए आ रहे थे, जिसमें दूधिया अपना दूध लेकर जलालाबाद बिक्री के लिए ला रहे थे जिसमें 7 दूधिया सवार थे जिसमे में रमेश, बैजू, कन्हैया ,निरभान ,राजेश्रर रविंदर ,विमलेश ,स्वार्थी यह लोगों ने तैरकर किसी तरीके से नदी के किनारे पहुंचे। जबकि नाव में करीब 5 महिलाएं व अन्य लोग को दूसरी नाव के चालक श्याम सुंदर ,रामनिवास ,दलसिंह व संजय ने पहुंचकर दूसरी नाव में डूब रहे लोगों को खींचकर नाव पर सवार कर के किनारे पहुंचाया। 

    इस प्रकार 20 लोगों की जान बच गई। सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप  मच गया और मौके पर कोतवाल कमल सिंह एवं एन डी पी एस की टीम भी वहां पर पहुंची। जब तक यह लोग पहुंचे तब तक डूब रहे लोग बाहर निकल चुके थे। 

    आपको बता दें रामपुर ढाका दाढ़ी के लिए प्रशासन ने कोई भी नाव की व्यवस्था नहीं की है और बाढ़ से प्रभावित लोग अपनी निजी नाव के सहारे ही जलालाबाद के लिए जरूरी सामान के लिए आवागमन कर रहे थे ।आज मंगलवार को डूब रहे लोगों का जो कि जलालाबाद में खरीददारी करने आ रहे थे उनका अनाज नदी में बह गया ।उस अनाज को बेचकर ही वह साग सब्जी व दवाई की खरीदारी करना चाहते थे। 

    कुल मिलाकर नाव डूबने की खबर मिलते ही क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई और तमाम लोग दौड़ कर घटनास्थल की ओर पहुंचे और देखने वालों की भीड़ लग गई। सबसे बड़ी बात यह रही कि दूसरी नाव के चालक दल के युवक श्याम सुंदर ने अपनी सूझबूझ से पहुंचकर लोगों की जान बचाने का काम किया जो कि सराहनीय है ऐसे युवाओं को प्रोत्साहन मिलना चाहिए।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहांपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.