Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर-खीरी: सेना के हेलीकॉप्टर ने चलाया रेस्क्यू अभियान, बचाई 15 ग्रामीणों की जाने

    लखीमपुर-खीरी: बुधवार को तहसील धौरहरा विकासखंड ईसानगर के ग्राम मिर्जापुर में नाव पलटने की सूचना पाकर डीएम डॉ अरविंद कुमार चौरसिया व एसपी विजय ढुल जा पहुंचे। इस दौरान विधायक बाला प्रसाद अवस्थी, एडीएम संजय कुमार सिंह, एएसपी अरुण कुमार सिंह बीडीओ अरुण सिंह मौजूद रहे।

    डीएम-एसपी के निर्देश पर पीएसी की रेस्क्यू टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया। काफी मशक्कत के बावजूद भी टीम को नदी के तेज बहाव के कारण बीच रास्ते से ही वापस आना पड़ा। उस रेस्क्यू टीम ने कुछ लोगो के एक टापू पर होने की सूचना दी और कहा कि तेज बहाव के कारण उनकी मोटर बोट वहां तक नहीं पहुंच सकती। डीएम ने तत्काल एनडीआरएफ की टीम बुलवाई व सेना का हेलीकॉप्टर काल की। 

    सेना के हेलीकॉप्टर ने डीएम द्वारा उपलब्ध कराए जियो कोऑर्डिनेट्स पर टापू पर मौजूद लोगों को तीन राउंड करके 15 लोगो को रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। वही एक मृतक का शव पहुचाया। सेना का हेलीकॉप्टर पहले राउंड में 05( जिसमें एक शव शामिल है), दूसरे राउंड में 06, तीसरे व अंतिम राउंड में 05 लोगो को लेकर पहुँचा।

    डीएम-एसपी को ग्राम समरदा बदाल में कुछ लोगो के फंसे होने की सूचना मिली, दोनों अधिकारी ने फौरन वहां के लिए रवाना हुए। जहां पहुंचने पर क्षेत्रीय लेखपाल विनोद कुमार व मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि 29 लोग सकुशल वापस आ गए हैं। कोई व्यक्ति मिसिंग नही है। 

    इसके बाद नाव पलटने की सूचना पर डीएम-एसपी बहराइच बॉर्डर के जालिम नगर पुल पंहुचे। बताते चलें कि ग्राम पंचायत परौरी के मजरा देवमनिया के 17 लोग एक नाव पर सवार थे, जो पलट गई। प्रशासन ने 05 लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित बचाया। 04 लोगों के सुरक्षित होने की सूचना मिली। 

    वहीं प्रशासन के नेतृत्व व एनडीआरएफ की मदद से अन्य लोगों का सर्च ऑपरेशन जारी है। डीएम ने बताया कि जहां से भी सूचना मिल रही है प्रशासन पूरी तत्परता से रेस्क्यू अभियान चलाकर लोगों को सुरक्षित बचाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्यवाही जारी है।


    Initiate News Agency(INA), लखीमपुर-खीरी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.