Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। प्रसिद्ध फिल्मी सितारों की रामलीला 15 अक्टूबर तक चलेगी

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की धर्म नगरी अयोध्या में अयोध्या की विश्व स्तरीय रामलीला, चल रही है। जिसमें 150 कलाकार अपनी कला का कौशल दिखा रहे हैं। पहले दिन गणेश वंदना के साथ अयोध्या के सरयू तट पर लक्ष्मण किला के मैदान में शुरू हुआ दूसरे दिन श्रीराम जन्म और तीसरे दिन राम विवाह का मंचन किया गया। फिल्मी सितारों की विश्व स्तरीय रामलीला में प्रथम दिन गणेश वंदना, शंकर पार्वती संवाद, गणेश की तपस्या इन्द्र का नारद पर सक, नारद को अभिमान, शंकर और विष्णु को बताना, नारद का अभिमान चूर होना आदि मंचन किया गया। दूसरे दिन भगवान श्री राम का जन्म लोगों को मनमुग्ध कर लिया। तीसरे दिन राम विवाह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। लक्ष्मण का धनुष यज्ञ के समय सीन ने लोगों को मनमुग्ध कर लिया। परशुराम का क्रोध देखने लायक था।


    अयोध्या की रामलीला के मंच पर शहबाज खान जो रावण की भूमिका में नजर आयेंगे, राजेश पुरी जी  नारद  जी की भूमिका कर रहे हैं, उन्होंने भगवान श्री राम की भक्ति में लीन कर दिया। सुभाष मलिक बॉबी ने बताया कि अयोध्या की रामलीला   भगवान श्री राम के भक्तों से मेरी हाथ जोड़कर विनती है जैसे भगवान श्री राम के भक्तों ने पिछले वर्ष 16 करोड़ से भी ज्यादा देखा था इस बार हम लोगों का उद्देश्य है कि भगवान श्री राम के भक्त 50 करोड़ से भी ज्यादा अयोध्या की रामलीला को देखें ।

    रामलीला में मुख्य किरदार निभा रहे हैं सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में  और जाने-माने सुपरस्टार विंदू दारा सिंह हनुमान की भूमिका में। विश्व प्रसिद्ध गायिका  मालिनी अवस्थी माता सब्री की भूमिका में। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएं। भाग्यश्री माता सीता की भूमिका में ।रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में । शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में । कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में ।  जाने माने सुपरस्टार राहुल बुच्चर प्रभु श्री राम की भूमिका में नजर आये ।राकेश बेदी बाली  के किरदार में नजर  । राजेश पुरी नारद की भूमिका में ।अवतार  गिल  विभीषण के किरदार में नजर आ रहे हैं।


    अयोध्या की रामलीला प्रतिदिन  शाम 7:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक दूरदर्शन एवं डीडी भारती पर लाइव दिखाई  और पुनः प्रसारण सुबह 9:00 से 12:00 डीडी भारती पर और दोपहर 3:00 से 6:00 बजे डीडी नेशनल पर दिखाई जा रही है। अयोध्या की रामलीला में परशुराम के रोल में  गोरखपुर के  सांसद  और भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन जी और जानी-मानी अभिनेत्री भाग्यश्री सीता माता के रोल में भगवान श्री राम के भक्तों का मन मोह लिया। अयोध्या  की रामलीला में भव्य सीता स्वयंवर में भगवान राम द्वारा धनुष खंडित करने का अद्भुत मंचन हुआ। माता सीता का रोल निभा रहे भाग्यश्री और भगवान श्री राम का रोल निभा रहे राहुल बुच्चर  जो एक बड़ी फ़िल्मी हस्तियां हैं उन्होंने अपने अभिनय से भगवान राम के भक्तों को भगवान राम की भक्ति में लीन कर दिया।  गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन जी भगवान परशुराम की भूमिका से भगवान श्री राम के भक्तों को भगवान श्री राम की भक्ति में लीन कर दिया।

     अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है जिसका लाइव प्रसारण  दूरदर्शन, डीडी भारती एवं अन्य सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब आदि अन्य प्लेटफॉर्म अयोध्या के लक्ष्मण किला से होता है। अयोध्या कि  रामलीला  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और संस्कृति मंत्रालय  के सहयोग मार्गदर्शन से होता है। अयोध्या की रामलीला में मुख्य किरदार निभा रहे हैं सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका   में  और जाने-माने सुपरस्टार विंदू दारा सिंह हनुमान की भूमिका में नजर आएं, विश्व प्रसिद्ध गायिका व पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित मालिनी अवस्थी माता  शबरी की भूमिका में। 


    शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएं । भाग्यश्री माता सीता की भूमिका में नजर आएंगी।रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में नजर आएंगे। जाने माने सुपरस्टार राहुल बुच्चर प्रभु श्री राम की भूमिका में ।राकेश बेदी बाली  के किरदार मे । राजेश पुरी नारद की भूमिका मे।अवतार  गिल  विभीषण के किरदार में। अयोध्या की रामलीला रोज  शाम 7:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक दूरदर्शन  पर लाइव लक्ष्मण किला सरयू नदी तट के किनारे से दिखाई जा रही है।

    इस प्रकार अयोध्या के सरयू तट पर लक्ष्मण किला में राम लीला का मंचन हो रहा है।जो राम भक्त रामलीला में सराबोर हो रहे हैं और आनन्द का लुत्फ उठा रहे हैं।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.