Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आगरा। सरदार बल्लभ भाई पटेल की मनाई गई 146 वी जयंती, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने चित्र पर माल्यापर्ण और पुष्प अर्पित किये।

    आगरा। लोह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 146 वीं जयंती पर आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा  आगरा के सर्किट हाउस में दीप प्रज्ज्वलित करते हुए सरदार  बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यापर्ण और पुष्प अर्पित कर नमन किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल,प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ जीएस धर्मेश,चौधरी उदयभान सिंह सहित कई भाजपा नेता मौजूद रहे. . बाद में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि देश की  एकता को बनाने वाले लोह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल को प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने  विश्व की सबसे ऊंची स्मारक स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी  गुजरात में बनवाकर उनको सच्ची श्रद्धांजलि दी है। 

    धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री 

    देश को अखंड बनाने और आजादी दिलाने में सरदार बल्लभ भाई पटेल ने  बहुत बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही वारिश के रूप में उनको आगे बढ़ाया है। देश में नरेंद्र मोदी और प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार  में क़ानून का राज स्थापित हुआ है। उन्होंने बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर पूछे गए एक सवाल के जबाब में कहा कि कोरोना के कारण विश्व अर्थ नीति ठप्प हो गयी थी और देश के अंदर सीमित उत्पादन है।पिछले दो साल में पैट्रोल क्षेत्र में जो निवेश होना था वो नही हुआ,इसके साथ कोरोना के कारण गरीब कल्याण योजनाएं, स्वास्थ्य में खर्च,रोजगार में कटौती नही बल्कि उनको बढ़ाया गया है।तमाम योजनाओं के माध्यम से गरीबो को भूखा नही रहने दिया गया।

    संदीप सागर

    Initiate News Agency (INA), आगरा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.