Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: के0 एल0 जनता इंटर कॉलेज में महाराजा अग्रसेन जयंती बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।

    --महापुरुष किसी एक बिरादरी के नहीं बल्कि समस्त समाज के होते हैं: दीपक राज


    देवबंद: नगर के इण्डस्ट्रीयल स्टेट के0 एल0 जनता इंटर कॉलेज में महाराजा अग्रसेन जयंती बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। कॉलेज प्रबंधक एवं वैश्य समाज उत्तर प्रदेश के मंडल अध्यक्ष दीपक राज सिंघल ने महाराज जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किये।

    इस दौरान उन्होने कहा कि महाराजा अग्रसेन समाजवाद के प्रथम अधिष्ठाता थे जिन्होंने अपने राज्य में एक रुपैया एवं एक ईंट की सहयोग की पद्धति लागू कर सभी को बराबरी का दर्जा देने का काम किया था। महाराजा अग्रसेन चक्रवर्ती सम्राट थे उनके राज्य में पशु बलि पर प्रतिबंध था वह धर्मनिरपेक्ष एवं प्रजा पालक राजा थे जिनके 18 पुत्र थे उन्हीं के नाम पर वैश्य समाज के 18 गोत्र हैं। 

    उन्होने कहा कि महापुरुष किसी एक बिरादरी के नहीं बल्कि समस्त समाज के होते हैं उनकी अच्छाइयों पर सभी का समान अधिकार होता है। उनके वंशज उनके पद चिन्हों पर चल रहे हैं एवं स्कूल, कॉलेज, धर्मशालाएं, अस्पताल खोलकर समाज के लिए समर्पित कर देते हैं। उन्होंने सभी से महाराजा अग्रसेन जी के पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया। 

    इस मौके पर प्रधानाचार्य राजकुमार, भारत गोयल, शिखा सिंघल, संजय धीमान, अनुज त्यागी, विजय पाल सिंह,  नर्मदा त्यागी, आदेश कुमार, सुमन शर्मा, गौरव राव, आलोक कुमार, सचिन कुमार आदि समस्त स्टाफ उपस्थित था।


    Initiate News Agency(INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.