Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। शिक्षक विधायक डा. जयपाल सिंह सहित शिक्षकों को किया सम्मानित

    शाहजहांपुर। शिक्षक दिवस पर विनोवा सेवा आश्रम बरतारा में आयोजित यूपी समाचार सेवा का सहयोगी प्रकाशन ग्राम भारती के अमृत महोत्सव व पंचायत विशेषांक के विमोचन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शिक्षक विधायक डा. जयपाल सिंह व्यस्त सहित कई शिक्षकों को शाल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

    इस दौरान वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बरेली- मुरादाबाद मंडल के शिक्षक विधायक डा. जयपाल सिंह व्यस्त, पुरूषोत्तम कन्या इंटर कालेज जलालाबाद की प्रधानाचार्य श्रृद्धा टंडन, आरबीएम इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. केके शुक्ला, विनोवा विद्या पीठ बरतारा के प्रधानाचार्य ओमपाल सिंह व मुजफ्फरनगर में हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चार सौ मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर जनपद का नाम रोशन करने वाले अरबाज खां को शाल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

    कार्यक्रम में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि गुरू और शिष्य का रिश्ता बहुत पुराना है। त्रेतायुग से चलता चला रहा है। उन्होंने कहा कि जब भगवान श्रीराम निसाचारों का वध करके अयोध्या वापस आये तो उनसे पूछा गया कि आपने कैसे इन महा निसाचरों का वध कर पाया। तो भगवान श्रीराम ने भी गुरू महिमा का बखान करते हुए कहा था कि गुरू की कृपा से ही यह संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन संस्कृत के प्रकांड विद्वान थे। उन्होंने अपने जन्म दिवस को एक शिक्षक सम्मान दिवस के रूप में मनाने के लिए आग्रह किया और लोगों को प्रेरित भी किया। उन्होंने जो संदेश दिया, वह आज पूरा देश मानता है। 

    शिक्षक विधायक डा. जयपाल सिंह व्यस्त ने कहा कि पांच सितंबर यानि शिक्षक दिवस। आजाद भारत के पहले उपराष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन इसी दिन आता है और भारत में इस दिन को ही शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने सम्मानित सभी शिक्षकों शिक्षक दिवस की बधाई एवं शुभकामनायें दीं। कार्यक्रम का संचालन ओंकार मनीषी ने किया और अन्त में आभार मो. इरफान ने व्यक्त किया। इस मौके पर मुख्य रूप से विनोवा सेवा आश्रम के रमेश भईया, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष अरूण कुमार गुप्ता, भावलखेड़ा ब्लाक प्रमुख राजाराम, बरेली उपजा प्रेस क्लब अध्यक्ष पवन सक्सेना, वरिष्ठ पत्रकार सरदार शर्मा, सर्वेश सिंह, संजीव गुप्ता, आरिफ सिद्दीकी, राजीव मिश्रा, सुयेश सिन्हा, बलराम शर्मा, अमरदीप रस्तोगी, पंकज सक्सेना आदि दर्जनों पत्रकार और शिक्षक मौजूद रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA), शाहजहांपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.