Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: पुलिस ने बडे पैमाने पर चल रहे गौकशी के धंधे का किया भंडा फोड, मौके पर हुयी फायरिंग, एक व्यक्ति की मौत/ नगर में डाला पुलिस के आला अधिकारियों ने डेरा

    देवबंद: पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बडे पैमाने पर हो रहे गौकशी स्थल पर छापेमारी की। पुलिस की अचानक कार्रवाई करने से गौकशी करने वालो में भगदड मच गई और मौके पर गोली चलने के कारण एक व्यक्ति घायल हो गया जिसे पुलिस ने अस्पताल मंे भर्ती कराया जहंा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। गौकशी की घटना में एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिलते ही एसपी सिटी, एसपी देहात, सीओ सहारनपुर, सीओ देवबंद भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की बारीकि से छानबीन की। पुलिस ने गौकशी के मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया। जिनमे मृतक भी शामिल है।

    पुलिस को विगत रात लगभग 1 बजे सूचना मिली की महतौली रोड पर ग्राम थितकी के जंगल में बडे पैंमाने पर गौकशी हो रही है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और वहंा मौजूद गौकशी कर रहे लोगो में भगदड मच गई। पुलिस का दावा है कि गौकशी करने वालो ने अपने को पुलिस से घिरा देख पुलिस पार्टी पर फायर किया जिसमें थितकी निवासी 50 वर्षीय जीशान पुत्र मोहसिन की टांग में गोली लग गई और वह घायल होकर वही गिर पडा। पुलिस ने यह भी दावा किया कि मौके से गांव थितकी के ही असील पुत्र महमूद को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि गौकशी क रहे चार से पांच व्यक्ति मौके से भागने में सफल रहे। बताया जाता है कि पुलिस ने ही अपनी गाडी द्वारा घायल जीशान को उपचार के लिये अस्पताल पहुंचाया जहंा मानसिक आघात के कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मौके से लगभग ढाई कुन्तल मांस छुरी, कुल्हाडी और पकडे गये असील व मृतक जीशान से दो तमंचे व दो जिन्दा कारतूस तथा दो खोके बरामद होने का भी दावा किया है। पुलिस ने यह भी बताया कि मौके से प्लास्टिक के बोरे और पालिथिन बैग भी बरामद हुए जिससे यह माना जा रहा है कि गौमांश वहंा से कही और सप्लाई किया जाना था।


    गांव के प्रतिष्ठित घराने से था मृतक का संबंध

    मृतक ग्राम थितकी के प्रतिष्ठित परिवार से था सपा सरकार में मृतक जीशान के चचेरे भाई ईसा रजा दर्जा प्राप्त मंत्री रह चुके है मृतक के लगभग 40 बीघा जमीन है और खेती बाडी का काम करता था। गांव में चर्चा भी थी कि मृतक के खिलाफ कभी कोई मुकदमा दर्ज नही हुआ और वह मुलतः खेती बाडी का ही काम करता था। मृतक के चचेरे भाई ईसा रजा ने इस घटना की जांच की बात भी की है। घटना का सच क्या है अगर इस मामले में निष्पक्ष जांच होती है तो क्या सामने आ पायेगा यह भी भविष्य के गर्भ में है।  

    -पुलिस ने जिम्मेदार लोगों की उपस्तिथि में गौमांश कराया दफन

    पुलिस ने ग्राम थीथकी के प्रधान गुलबहार व आसपास के अन्य प्रधानों सहित कुछ जिम्मेदार लोगों को मौके पर बुलाकर जेसीबी की मदद से बरामद गौमांस को मौके पर ही दफन करा दिया।पुलिस ने चिकित्सक व अन्य विशेषज्ञों को भी मौके पर ही बुलाया और जांच करायी की बरामद मांस गौवंश का है।


    Initiate News Agency (INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.