Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। डीएम ने उद्योग बन्धु की बैठक ली

    शाहजहांपुर। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने उद्योग बन्धु की बैठक के दौरान कहा औद्योगिक क्षेत्र जमौर में औद्योगिक क्षेत्र के अन्दर व आस पास व्याप्त अनाधिकृत अतिक्रमण को हटाने के लिये अभियान चलाकर कार्यवाही की जाए। उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि जल्द से जल्द औद्योगिक क्षेत्र जमौर में अनाधिकृत अतिक्रमण हटाने के लिये कार्यवाही करें। जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह ने ईज ऑफ डूईगं विजनेस में शाहजहाँपुर की रैंक 9 वें स्थान से 7 वें स्थान पर आने से संतोष व्यक्त किया है। 

    इसके साथ ही यह भी निर्देश दिये कि पूर्व में जनपद शाहजहाँपुर द्वितीय स्थान पर था पुनः उस स्थान को प्राप्त करने के लिये सभी विभाग निवेश मित्र पोर्टल की निगरानी करते हुए  कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। निर्देश दिये कि जिन विभागों के प्रकरण प्रोर्टल पर लम्बित है जल्द से जल्द अभियान चलाकर निस्तारित करें। डिफाल्टर होने पर सम्बन्धित विभाग का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए विधिक कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने औद्योगिक अस्थान रोजा में यू.पी.एसआई.सी. के द्वारा अत्यंत धीमी गति से कार्य करने पर नाराजगी व्यक्त की है। 

    कहा है कि प्रोजेक्ट मैनेजर के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु प्रमुख सचिव को डीओ प्रेषित किया जाए। इसी कड़ी में समिति द्वारा मांग की गयी कि ट्रांसपोर्टनगर स्थापित किये जाने के लिय जमीन व धनराशि की मांग विषयक पत्र आयुक्त बरेली को प्रेषित किया जाए। बैठक में मै. सुखबीर एग्रो एनर्जी लि. के पइनियर इकाई घोषित किये जाने के आवेदन पर समिति ने निर्णय लिया कि प्रश्नगत इकाई के द्वारा पइनियर इकाई होने की समस्त पात्रता को पूर्ण किया गया है। 

    मै. सुखवीर एग्रो को पइनियर इकाई घोषित किये जाने का निर्णय लिया गया तथा जिलाधिकारी ने उपस्थित उद्यमी संगठन व उद्यमियों से अपेक्षा की अन्य क्षेत्र की पात्र इकाईयां भी पाइनियर इकाई का दर्जा प्राप्त करने के लिये अधिक से अधिक संख्या में आवेदन करें। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्याम बहादुर सिंह, अग्रणी जिला प्रबन्धक बैंक ऑफ बड़ौदा सीएस जोशी, उपायुक्त उद्योग दुर्गेश कुमार, फ्लोर मिल एसोशिएशन से रामचन्द्र सिघंल, आई.आई.ए. शुभम अग्रवाल आदि अधिकारी व उद्यमीगण मौजूद रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.