Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद:स्काउट गाइड के कार्यक्रमो से बच्चो में मानव सेवा, देश प्रेम की भावना होती है जागृत

    देवबंद: इस्लामिया डिग्री कालेज बीएड विभाग में चार दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का शनिवार को समापन हो गया। शिविर मंे जिला स्काउट कमिश्नर अनिल भारद्वाज व जिला गाइड कमिश्नर दीपमाला चैधरी के निर्देशन में छात्र-छात्राओं को घायल व्यक्तियों की मदद करना, गांठे बांधना, तम्बूंओं का निर्माण, बिना बर्तन भोजन तैयार करना आदि जानकारीयां दी गई। 

    इस अवसर पर अनिल भारद्वाज व दीपमाला चैधरी ने कहा कि स्काउट गाइड के कार्यक्रमो से बच्चो में मानव सेवा, देश प्रेम की भावना जाग्रत होती है। उन्होने कहा कि स्काउट गाइड के प्रशिक्षण से छात्रों में संस्कार, चरित्रवान व स्वावलम्बी बनने का हुनर भी पैदा होता है और साथ ही कर्तव्यों के प्रति जागरूक रहने और अनुशासन की भावना का विकास होता है। विभाग अध्यक्ष वकील अहमद ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम ही छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व में साहस दया सेवा के मुल्यो को समाहित करते है। 

    समापन अवसर पर डा0 बिजेन्द्र कुमार, श्रवण कुमार, मुज्जमिल कमर, सुमित कुमार, डा0 अनवर पाशा, नूरूल हसन, आदि प्राध्यापक तथा मनीष, सना, अंजुम, अंकित कुमार, रोजित कुमार, आशुतोष, इसरत, इरम आदि छात्र-छात्राऐं उपस्थित रही.


    Initiate News Agency (INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.