Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मिश्रित/सीतापुर: हमेशा सुर्खियों में बना रहने वाला तहसील मिश्रित का क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालय भा ज पा सरकार में भी सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

    मिश्रित/सीतापुर: खाद्यान्न घोटाला और भ्रष्टाचार को लेकर हमेशा सुर्खियों में बना रहने वाला तहसील मिश्रित का क्षेत्रीय पूर्ति कार्यालय भा ज पा सरकार में भी सुधरने का नाम नहीं ले रहा है । यहां के पूर्ति कार्यालय में पूर्ति अधिकारी की जगह तैनात क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी प्रदीप तिवारी की चर्चित कार्य शैली क्षेत्र में काफी चर्चा का विषय बनी हुई है । 

    वह सप्ताह में एक आध बार सिर्फ कार्यालय में पदार्पण करते है । बाकी दिनों में उनके आशीटेंट कार्यालय का समस्त कार्य उनके इशारों पर करते रहते है । वह नित नए नए हथकंडे अपना कर कार्ड धारकों को अवैध वसूली का सिकार बना रहे है । समस्त राशन कार्डों की फीडिंग, सीडिंग हो जाने के बावजूद भी वर्षों से चल रही आधार फीडिंग प्रक्रिया समाप्त होने का नाम नही ले रही है । 

    कार्यालय में तैनात  क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी के इशारे पर तैनात कर्मचारियों ने नया हथकंडा अपनाना शुरू कर दिया है । राशन कार्डों में कई कई बार आधार फीडिंग होने जाने के बाद अब राशन कार्डों से यूनिट घटाने बढ़ाने का कार्य जारी है । पहले उपभोक्ता के राशन कार्ड से यूनिट गायब कर दिए जाते है । फिर यूनिट बढ़ाने के नाम पर कार्यालय में तैनात कर्मचारी बाहर से राशन कार्ड आनलाइन कराने की सलाह देते है । 

    आन लाइन होने के बाद फिर कार्यालय खर्च के नाम पर वसूली की जाती है । इस तरह से प्रत्येक मांह सैकड़ो कार्ड धारकों का यूनिट घटाने बढ़ाने के नाम पर जमकर शोषण किया जा रहा है । जिस पर जिला प्रशासन को रोक लगाने की आवस्यकता है ।



    संदीप चौरसिया 

    Initiate News Agency (INA), मिश्रिख/सीतापुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.