Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया : मौजूदा सरकार के कार्यकाल की विफलता और अखिलेश यादव के कार्यकाल के विकास को देखते हुए जनता अपनें आप को ठगा महसूस कर रही है।

    बलिया :  समाजवादी प्रभुत्व सभा के प्रदेश सचिव शिव शरण तिवारी ने प्रेस प्रतिनिधियों से बात करते हुए बताया कि योगी सरकार कि 5 साल की विफलता और मौजूदा सरकार के  कार्यशैली को देखते  हुए जनता अखिलेश यादव सरकार के कार्यकाल के विकास को याद कर रही और जनता अपनें आप को ठगा महसूस कर रही है।  जनता महसूस कर रही है कि समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री काल में ही उत्तर प्रदेश में फिर से विकास कि धारा बहेगी। जब श्री तिवारी से पूछा गया कि अचानक चुनाव जैसे -जैसे करीब आ रहा है हर पार्टी प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन प्रबुद्ध और प्रबुद्ध वर्ग से कुछ ज्यादा ही प्यार दिखने लगा है। इस प्रश्न का उत्तर देते हुए शिव शरण तिवारी ने कहा के समाजवादी पार्टी में प्रबुद्ध सभा का गठन पहले ही  1994 में  हो गया था, जब मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव थे तभी सभी समाजवादी प्रबुद्ध सभा एक सम्मेलन रायबरेली के पॉलिटेक्निक मैदान में हुआ था ,जिसमें जनेश्वर मिश्र और मुलायम सिंह और समाजवादी पार्टी के बड़े नेता मौजूद थे। दूसरी पार्टी आया जो दूसरे लोग समाजवादी पार्टी पर आरोप लगा रहे हैं वह बिल्कुल निराधार है।समाजवादी पार्टी ने प्रबुद्ध सभा का गठन कर बता दिया था कि, समाजवादी पार्टी में हर  वर्ग हर समाज का बराबर का हक है, समाजवादी पार्टी ने वरिष्ठ तम नेताओं के क्रम को अगर आप देखें तो वरिष्ठ नेता छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र की भगवती सिंह आजम खां बृजभूषण तिवारी जैसे लोग पूरे जीवन समाजवादी पार्टी के साथ थे और हैं। तिवारी से जब यह पूछा गया कि मुलायम सिंह के ज़माने में वरिष्ठ नेताओं की कद्र थी आज शायद अब इतनी कदर नहीं हैं ,इस प्रश्न का जवाब देते हुए प्रबुद्ध सभा के प्रदेश सचिव ने बताया के मुझे को देख लीजिए मेरी उम्र 61 साल की है मैं 1989 से लेकर मृत्यु के समय तक मैं स्वर्गीय जनेश्वर जी के साथ रहा, और मुझे समाजवादी प्रबुद्ध सभा का प्रदेश सचिव बनाए |

    शिव शरण तिवारी प्रदेश सचिव समाजवादी प्रबुद्ध सभा

    आजम खान के जो हालात पर बात की गई तो श्री तिवारी ने कहा कि आजम खान समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में एक हैं, और परलामेंट ही पार्टी के सदस्य हैं और समाजवादी पार्टी और सपा के लोग माननीय आजम खान के साथ थे और है। एक प्रेस प्रतिनिधि ने जब पूछा कि आप विकास की बात कर रहे हैं योगी सरकार तो अपराध के खिलाफ काफी सख्त नजर आ रही है और अपराधी मारे जा रहे हैं या फिर प्रदेश छोड़ कर भाग रहे हैं।इस सवाल के जवाब दें श्रीतिवारी ने कहा कि इनकाउंटर से कोई विकास नहीं होता, जब प्रेस प्रतिनिधि  ने कहा की आप क्या कहना चाहते हैं ,कि एक वर्ग विशेष को ही टारगेट किया जा रहा है इस सवाल के जवाब दें शिव शरण तिवारी ने कहा कि हम और इनकाउंटर के बारे में बात तो नहीं कर सकते है , हां लेकिन खुशी दुबे की गिरफ्तारी पर तो जरूर सवाल उठता है के 3 दिन की आई बिहाता कोई ज्ञान नहीं चला सकती वह गैंगस्टर कैसे हो सकती है, खुशी दुबे को  गिरफ्तार करके को जो जेल भेजा गया है। इस पर तो सवाल उठता ही है ।लेकिन देखा जा रहा है के अपराधी प्रवृति के एक खास वर्ग के लोगों पर सरकार काफी मेहरबान नज़र आ रही है और उन लोगों को आसानी से जमानत भी मिल जाती है । और इस सरकार में सुरक्षित भी नजर आ रहे है।  उन पर कोई आरोप तय नहीं हो पा रहा है और ऐसे लोग सत्ता के आसपास दिखाई दे रहे हैं।

    समाजवादी पार्टी के साथ छोटे दलों को मिलाने के सवाल पर जब उनसे पूछा गया कि अखिलेश यादव छोटे दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात तो कर रहे हैं पर शिवपाल यादव से काफी दूरी बनाए हुए हैं, इस सवाल के जवाब भेज श्री तिवारी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है शिवपाल यादव जी की समाजवादी पार्टी में सहयोगी ग्रुप पर रहेंगे और अखिलेश जी भी मानेंगे ।


    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    Initiate News Agency (INA), बलिया 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.