Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: संकोच के कारण किसी भी समस्या को न छुपाए छात्राऐं: मन्जू चैधरी

    देवबंद: दू वैली पब्लिक स्कू में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंर्तगत देवबंद पुलिस द्वारा बालिकाओं को सुरक्षा, सहायता के टिप्स देने के साथ ही बालिकाओं को उनकी सुरक्षा के बारे में जागरूक करते हुए सुरक्षा उपायों को विस्तार से समझाया।

    महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आरंभ विद्यालय के चेयरमैन राजकिशोर गुप्ता एवं उपप्रधानाचार्या अंजली आनंद ने दीप जलाकर तथा अतिथियों का स्वागत बुके देकर एंव स्कूल की संगीत अकादमी के विद्यार्थियों ने गीत के माध्यम से किया। उसके पश्चात स्कूली छात्रा वैभवी ने ‘‘आरंभ है प्रचंड़‘‘ पर जोशपूर्ण नृत्य प्रस्तुत किया। निशिका ने ‘‘ऐ गिरि नन्दिनी पर ‘‘अपनी प्रस्तुति देकर मौजूद लोगों को अविभूत कर दिया। 

    कार्यक्रम में महिला एस आई मन्जू चैधरी ने बालिकाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए अचानक हुई किसी भी प्रकार की समस्याओं से खुद को सुरक्षित रखने के विभिन्न उपाय विस्तार से बताए तथा पुलिस सहायता प्राप्त करने के फोन नम्बर बालिकाओं को दिये। इस अवसर पर अन्य अतिथियों मंे एस आई सतेन्द्र सिंह तथा सुमन्त्रा ने बालिकाओं को किसी भी प्रकार के संकोच के कारण किसी भी समस्या को न छुपाने की सलाह देते हुए तुरंत पुलिस सहायता के लिए आश्वस्त किया। 

    कार्यक्रम के अंत में स्कूल चेयरमैन राजकिशोर गुप्ता एवं उपप्रधानाचार्या अंजली आनंद ने कार्यक्रम के लिए पुलिस विभाग का आभार व्यक्त करते हुए बालिकाओं को निर्भय होकर जीवन जीने के लिए प्रेरित किया तथा स्वयं को सशक्त बनाने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम का संचालन अंशिका व वर्णिका ने किया। इस अवसर पर पुलिस विभाग, स्कूल की बालिकायें, अध्यापिकाएँ एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


    Initiate News Agency (INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.