Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कासगंज: रहस्यमयी बीमारी से दो बच्चों की ओर मौत।

    कासगंजखबर यूपी के जिला कासगंज से है ।जहां रहस्मयी बीमारी से मरने वालों का मामला थमने का नाम नही ले रहा। चंद दिनों में ही बुखार ने अब तक बच्चों समेत पांच लोगों की जान लेली है। एक और ताजा मामला जिले के पटियाली क्षेत्र के गांव नगला रगी, नगला सुम्मेर और भरगैन का है, जहां 12 वर्षीय बालक की बुखार से मौत हो जाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। मृतक बेटे के पिता मंजू सिंह ने बताया कि गत बुधवार की दोपहर सूरज को हल्का सा बुखार आया था, बुख़ार उतारने की दवा खिलाने के बाद आराम मिल गया। 

    गुरुवार को फिर बुखार आया जिसे उपचार के लिए परिजन पटियाली ले जा रहे थे। तभी रास्ते में ही सूरज ने दम तोड़ दिया। सूरज दो बहनों के बीच अकेला भाई था। सूरज की मौत के बाद परिवारीजनों का रो रोकर बुरा हाल है। वहीं दूसरी घटना क्षेत्र के कस्बा भरगैन की है जहां ढाई वर्ष की मासूम इज़मा की बुखार से मौत हुई। वहीं पटियाली तहसील क्षेत्र के ही नगला सुम्मेर में छह वर्षीय एलविज पुत्र राजू की मौत हो गई।एलविज सहावर थाना क्षेत्र के चांढी का मूल निवासी था और अपनी ननिहाल नगला सुम्मेर में रहता था। उसे भी रहस्यमयी बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया।

    आपको बता दें कि विगत दिनो पटियाली के मोहल्ला काजी में दो लोगों की मौत हुई थी, भरगैन में एक महिला की मौत, जबकि दो बच्चों की मौते आज हुई हैं।कुल मिलाकर पांच मौते हो चुकी हैं।मौतों में तीन बच्चे इजमा, सूरज और एलविज हैं, जबकि पटियाली में हुई दो मौतों में गुडिया और  आसिफ शामिल हैं।लगातार बुखार से हो रही मौतों को लेकर प्रशासन अलर्ट है, स्वास्थ्य विभाग की टीमें केम्प लगाकर जांच कर रही हैं।वहीं स्वास्थ्य विभाग  भरगैन और पटियाली कस्बें में छिडकाव कराया जा रहा है।

    सीएमओ डाँ, अनिल कुमार ने बताया कि मेरे संज्ञान में आया है कि हमारे यहां पांच मौते हुई हैं, और ये सभी मौते पटियाली तहसील क्षेत्र में हुई है। लगातार स्वास्थ्य विभाग द्वारा सर्वे किया जा रहा है। जांचे चल रही है, उसके बाद पता चलेगा कि यह मौते किस कारण हो रही हैं। लगातार टीमों को भेजकर जांच कराई जा रही है, यह एक वायरल फीवर हैं, जांच के बाद ही पता चलेगा।


    Initiate News Agency (INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.