Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर: सुविधा शुल्क के अभाव में बैंक मित्र नही निकाल रहा मनरेगा मजदूरी की धनराशि ।

    सीतापुर: विकासखंड मिश्रित ग्राम पंचायत इंडलवल ग्रंट के मजरा गनेशपुर निवासी प्रदीप सिंह पुत्र राम प्रताप सिंह ने उपजिलाधिकारी को एक शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है । कि वह ग्राम पंचायत में मनरेगा मजदूरी का कार्य करता है । 

    बीते 7 दिनों की मजदूरी का पैसा 1428 रुपए आर्यावर्त बैंक शाखा मड़ेरुवा के खाता सं. 613350700000043 पर आया था । परन्तु बैंक शाखा में कार्यरत बैंक मित्र सूरज पुत्र कप्तान सिंह ने 500 रुपए सुविधा शुल्क के रूप में लेकर पेमेंट किया । अब दूसरी बार पीड़ित के खाते में 20 दिनों की मजदूरी का पैसा फिर आया है । 

    परंतु बैंक मित्र उससे फिर 1000 रुपए सुबिधा शुल्क की मांग ब्लाक में तैनात खंडविकास अधिकारी को देने के नाम पर कर रहा है । सुविधा शुल्क न देने पर बैंक शाखा से मजदूरी का पैसा यह कहकर नहीं निकाला जा रहा है । कि खंडविकास अधिकारी द्वारा आपका खाता अवरुद्ध करा दिया गया है । पीड़ित मजदूर कड़ी मेहनत करने के बाद में भी श्रमिक प्राप्त करने के लिए कई दिनों से चक्कर लगा रहा है । इस लिए पीड़ित मजदूर ने यहां के  उपजिलाधिकारी को मांमले का शिकायती पत्र देकर बैंक मित्र सूरज के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग की है। 


    संदीप चौरसिया 

    Initiate News Agency (INA), मिश्रिख

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.