Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: सरकार वा स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार आज से संस्थान में शिक्षा शुरू की जा रही हैै

    देवबंद: वैश्विक महामारी कोविड 19 के कारण बंद पड़ी शिक्षण संस्थानों में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शिक्षा व्यवस्था शुरू करने की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। करीब डेढ़ साल के लंबे अंतराल के बाद दारुल उलूम देवबंद ने भी शिक्षा व्यवस्था शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है। जहां से आज (1 सितंबर) से शिक्षण प्रक्रिया आधिकारिक तौर पर पूरी तरह से अलग माहौल में शुरू हो गई है।

    शासन के दिशा-निर्देशों के अनुसार आज से सभी शिक्षण संस्थानों में गाइडलाइन का पालन करते हुए शैक्षणिक प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। हालांकि अभी तीसरी लहर की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है, इसलिए शिक्षा की शुरुआत बेहद सावधानी से की जा रही है।

    दारुल उलूम देवबंद ने भी एक बार फिर से शिक्षा शुरू करने की पूरी तैयारी कर ली है और आज से संस्था में सरकारी गाइडलाइन और कोविड प्रोटोकॉल के तहत शिक्षा शुरू की जा रही है, एलान के अनुसार इस वर्ष नए छात्रों को प्रवेश नहीं दिया गया है जबकि संस्थान के सभी पुराने छात्रों की प्रवेश फार्म भरने की प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी कर ली गयी है।

    दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने कहा कि सभी पुराने छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और सरकार वा स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार आज से संस्थान में शिक्षा शुरू की जा रही हैै ।मास्क जैसी आवश्यक चीजों के साथ सामाजिक दूरी को ज़रूरी बनाया गया है।


    Initiate News Agency (INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.