Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: किसानों की समस्याओं को लेकर पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा की बैठक का हुआ आयोजन

    देवबंद: क्षेत्र के  ग्राम हाशिमपुरा में किसानों की समस्याओं को लेकर पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा की बैठक का आयोजन किया तथा मु0 नगर में पांच सितंबर को होने वाली महापंचायत में बडी तादाद में पहंुचने का किसानों से आहवान किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार वे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार अन्नदाता किसानों की घोर उपेक्षा कर रही हैं। 

    अन्नदाता किसानों को उनकी फसलों का लागत मूल्य भी सरकार नहीं दिला रही हैं जिसके कारण देश और प्रदेश के अन्नदाता किसान कर्जबंद होकर आत्महत्या करने को मजबूर हैं। जो दिल्ली व लखनऊ में बैठे हुए भाजपा के बड़े नेताओं के लिए शर्मनाक बात है। कृषि प्रधान देश भारतवर्ष में देश के अन्नदाता किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिलना ही चाहिए लेकिन सरकार किसानों को उनका सही मूल्य देने की बजाय उन पर तीन कृषि काले कानून थोप दिए हैं जिनसे देश के अन्नदाता किसानों की जमीनें छीनी जाएंगी और इसका सीधा असर देश के आम नागरिक पर भी पड़ेगा कहा कि आज देश के अन्नदाता किसानों पर 21 लाख करोड़ रुपए का कर्ज हो गया है जिसके कारण अन्नदाता किसानों की क्रय शक्ति शून्य हो गई है। 

    भगत सिंह वर्मा ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण ही देश के अन्नदाता किसानों पर कर्ज हुआ है जिसे केंद्र सरकार को लोकसभा में प्रस्ताव पास करके या बजट में व्यवस्था करके माफ करना चाहिए। जब देश के चंद उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया जा सकता है तो अन्नदाता किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं किया जा सकता है। कहा कि कल 5 सितंबर में मुजफ्फरनगर होने वाली रैली मैं किसानों की अन्य समस्याओं के साथ साथ गन्ने का मुद्दा मुख्य रहेगा। भगत सिंह वर्मा ने कल 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर किसान महापंचायत में किसानों से भारी संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। 

    बैठक को संबोधित करते हुए पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव रविंदर चैधरी गुर्जर ने कहा कि देश के अन्नदाता किसानों की उपेक्षा करके देश में लंबे समय तक कोई राज नहीं कर सकता है बैठक की अध्यक्षता मोहम्मद अब्दुल सत्तार प्रधान ने की और संचालन प्रदेश महामंत्री आसिम मलिक ने किया। बैठक में मोहम्मद यूसुफ मोहम्मद इकराम मोहम्मद साजिद मोहम्मद जुबेर सादिक हाजी सुलेमान मोहम्मद वसीम रियासत पहलवान मोहम्मद फारूक हाजी शरीफ आदि ने भाग लिया।


    Initiate News Agency (INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.