Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ग़ाज़ीपुर: जपनद के ग्रामीण क्षेत्रों में खूब हुआ टीकाकरण

    ग़ाज़ीपुर: स्वास्थ्य विभाग के ट्रामा सेंटर मोहम्मदाबाद की टीम की मेहनत से कोविड टीकाकरण में यहां का आंकड़ा एक लाख से पार निकाल गया है। इसके साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर ने भी सोमवार को एक लाख से ऊपर लोगों का टीकाकरण कर जनपद में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। इस सफलता पर सैदपुर स्वास्थ्य केंद्र की टीम को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरगोविंद सिंह ने बधाई दी है।

    चिकित्सा अधीक्षक संजीव कुमार सिंह ने बताया कि पिछले दिनों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद ने जब एक लाख से ऊपर लोगों का टीकाकरण किया, तब उन्हें भी लगा कि एक लाख वाले क्लब में शामिल होना चाहिए। इसके लिए उन्होंने समस्त कर्मचारियों के साथ मिलकर एक रणनीति बनाई और उसी रणनीति के तहत टीकाकरण का काम शुरू किया। सोमवार को यह सफलता प्राप्त करते हुए एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण कर जनपद में दूसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि मोहम्मदाबाद ब्लाक की आबादी 3.03 लाख है और सैदपुर ब्लॉक की भी आबादी बराबर है। उन्होंने इस सफलता का श्रेय समस्त कर्मचारियों को दिया है।

    बीपीएम शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि शुरुआत के दिनों में कोविड-19 टीकाकरण करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। लेकिन जब 18 वर्ष से ऊपर के युवाओं का टीकाकरण शुरू हुआ और उन लोगों ने उत्साह दिखाना शुरू किया। इसके बाद 45 वर्ष से ऊपर के लोगों ने भी धीरे धीरे टीकाकरण कराना आरंभ किया। जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की गयी, जिसका सकारात्मक परिणाम मिला। 

    जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि जनपद में अभी तक करीब 14.32 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है, जिसमें 12,45,492 लोगों को प्रथम डोज और 1,86,912 को सेकंड डोज लग चुकी है । अगर बात की जाए शहरी और ग्रामीण इलाकों की तो शहरी इलाके में 99105 और ग्रामीण इलाकों में 13,33,299 लोगों का टीकाकरण किया गया है।


    Initiate News Agency (INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.