Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। एक ऐसा ग्राम सचिवालय, जो बना भैंसालय

    शाहजहांपुर। आपको एक ऐसा ग्राम सचिवालय दिखायेंगे जहां ग्राम सचिव व ग्राम प्रधान के स्थान पर भैंस पड्डा आदि मिलेंगे। जनपद शाहजहांपुर के विकास खण्ड भावलखेड़ा के ग्राम नियामतपुर में बना ग्राम सचिवालय (पंचायत घर) जिसे बनबाने में सरकार ने लाखों का बजट खर्च किया होगा। उसमें ताला लटका रहता है और गेट के बाहर व अंदर सिर्फ भैंस जानवर ही दिखाई पड़ते है। 

    पंचायत भवन की हालत देखकर ऐसा लगता है कि यहां पर पिछले कई बर्षो से कोई बैठक आदि का आयोजन नही किया गया है। आपको बता दे कि यह गांव जिले के प्रथम नागरिक जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव का है। जबकि उनके देवर गांव के प्रधान है। उनके पति अजय प्रताप सिंह यादव निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके है। जब एक जिम्मेदार नागरिक के गांव का यह हाल है 

    तो आप अंदाजा लगा सकते है अन्य गांवों का क्या हाल होगा। जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन निर्माण को लेकर काफी संवेदनशील है उन्होंने समस्त विकास खण्ड अधिकारियों को निर्देशित किया है कि गांव में जहां कही पंचायत भवन नही है बने है वहां सर्वप्रथम पंचायत भवन बनाया जाए। उसके बाद ही अन्य ग्राम स्तर के विकास कार्य कराए जाए।

    व्यायामशाला में भी लटके रहते ताले

    नियामतपुर गांव में पंचायत भवन परिसर में एक व्यायामशाला का भी लाखों रुपये खर्च कर निर्माण कराया गया होगा। लेकिन उस लाखों के बजट पर सिर्फ तालाबंदी ही रहती है। सरकार के लाखों रुपये जनता के खून पसीने की कमाई पर ऐसे ही जिम्मेदार लोग पानी फेर रहे है। गांव के नौजवानों को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए सरकार ने व्ययाम शाला का निर्माण कराया लेकिन जिम्मेदार लोग उसमें ताला डाले रहते है। जिससे गांव के युवाओं को व्यायाम करने को स्थान नही मिलता है। अहम बात यह है कि उस व्यायाम शाला को देखकर लगता है कि यहां बर्षो से ताला नही खोला गया है। जबकि व्यायाम में प्रयोग होने बाला सामान भी नही बचा होगा। स्थानीय लोगो ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यहां न व्यायाम शाला खोली जाती है और न सचिवालय खोला जाता है। 

    पंचायत भवन में अगर जानवर बंधे है तो इसकी जांच कराई जाएगी एवं सम्बंधित सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी 

    अजय कुमार श्रीवास्तव वीडियो भावलखेड़ा

    आस पड़ोस के लोग भैंस बांध जाते है इसकी उन्होंने अध्यक्ष जी से कई बार शिकायत की है। जब वह गांव जाती है तो पंचायत भवन में ही बैठती है। व्यायामशाला मेंटेन कराकर नियमित खुलवाया जाएगा

    नीरू यादव ग्राम सचिव ग्राम पंचायत नियामतपुर


    फ़ैयाज़ उद्दीन शाहजहांपुर

    Initiate News Agency (INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.