Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: पांच दिन पहले संदिग्ध हालात में गोली लगने से हुई थी जीशान की मौत

    देवबंद: गांव थीथकी में पांच दिन पहले संदिग्ध हालात में मरे जीशान की पत्नी ने गुरूवार को इस मामले को एक नया मोड देते हुऐ पुलिस पर साजिश के तहत अपने पति की हत्या का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र भेजा। पुलिस ने इस मामले में मृतक को गौकशी करते बताया था और उसी के साथियों की गोली से घायल होने का दावा भी पुलिस द्वारा किया गया था।

    मृतक जीशान की पत्नी अफरोज ने पुलिस पर एसएसपी को भेजे प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि 4-5 सितंबर की आधी रात को पुलिस उसके पति जीशान को घर से बुलाकर ले गई थी जबकि वह अपने घर में सोये हुए थे। और 5 सितंबर को सवेरे पुलिस द्वारा ही यह सूचना दी गई कि उसके पति की मौत हो गई है और शव सरकारी अस्पताल में है। अफरोज ने तीन सब इस्पेक्टरों सहित कई सिपाहियों पर अपने पति की हत्या किये जाने का आरोप प्रार्थना पत्र में लगाया है। अफरोज का यह भी आरोप है कि जिस स्थान पर उसके पति की चप्पले पडी थी और जो स्थान पुलिस ने गौकशी का दिखाया है उन दोनो स्थानो में लगभग पांच सौ मीटर का फासला है।

    पूरी तरह से कानूनी औपचारिकता भी नही निभाने का आरोप

    अफरोज का आरोप है कि इस तरह की घटनाओं में पुलिस द्वारा पंचनामा भरा जाता है और लाश को सील भी किया जाता है लेकिन ऐसी कोई कार्रवाई पुलिस द्वारा नही की गई। बल्कि खून से लतपथ लाश उन्हे सरकारी अस्पताल सहारनपुर में मिली। पीडिता का यह भी कहना था कि अपने पति की मौत के बाद से वह बदहवास हालत में थी क्योंकि उसके न सास ससुर है और कोई देवर जेठ भी नही है उसके तीन बच्चे 13 वर्षीय मोहसिन, 11 वर्षीय अली मोहसिन व 9 वर्षीय अब्बास मोहसिन है। जो तीनो ही अभी छोटे है। पीडिता का आरोप है कि साजिश के तहत उसके पति की हत्या  की गई है। जिसकी जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए।

    मृतक पर कोई मुकदमा नही था।

    मृतक जीशान की पत्नी ने बताया कि उसके पति किसान थे जिनके पास लगभग 40 बीघा जमीन है लाईसेंसी रायफल व बंदूक है और वह ना ही अपराधिक प्रवृति के थे। अफरोज ने बताया कि उसके पति जीशान के खिलाफ किसी भी न्यायालय में कोई मुकदमा नही चल रहा था। अफरोज ने यह स्वीकार किया कि गांव की पार्टीबाजी की रंजिश जरूर थी और गांव के मुखबिर भी उसके पति से रंजिश रखते थे।


    Initiate News Agency (INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.