Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। अयोध्या की रामलीला का भूमि पूजन संपन्न/रामलीला 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलेगी जिसका लाइव प्रसारण होगा

    अयोध्या। अयोध्या में लक्ष्मण किला सरयू नदी के किनारे  कानून मंत्री बृजेश पाठक  के कर कमलों द्वारा भूमि पूजन किया गया। इस मौके पर उनके साथ अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय सांसद लल्लू सिंह और विधायक वेद प्रकाश गुप्ता मौजूद रहे। अयोध्या की रामलीला कमेटी के चेयरमैन राकेश बिंदल  वाइस चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल जनरल सेक्रेटरी व क्रिएटिव डायरेक्टर  शुभम मलिक, फिल्म स्टार रजा मुराद और कैप्टन राज माथुर वाइस चेयरमैन अजय बजाड़ और वाइस चेयरमैन दिनेश  फुलारा मौजूद,परम पूज्य श्री स्वामी श्री मैथिली रमण शरण जी महाराज, सूर्य प्रकाश शरण थे।

    कानून मंत्री बृजेश पाठक  ने भूमि पूजन किया और कहा कि भगवान श्री राम की रामलीला अयोध्या के रामलीला भगवान की पावन धरती पर होने जा रही है। इसको दूरदर्शन द्वारा लाइव देखा जाएगा  और अयोध्या की रामलीला कई देशों में दिखाई जाएगी और मुझे उम्मीद है कि इस बार राम भक्त 25 करोड़  से भी ज्यादा देख पाएंगे। 

    रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक(बॉबी)  ने कहा कि  कानून मंत्री बृजेश पाठक के द्वारा भूमि पूजन हुआ,अयोध्या की रामलीला का भूमि पूजन संपन्न हुआ पिछली बार  राम  भक्तों ने अयोध्या की रामलीला को विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बताई थी जिसे 16 करोड़ से भी ज्याद राम  भक्तों ने देखा और मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी जी का धन्यवाद करता हूं कि उनके मार्गदर्शन और आशीर्वाद से अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनी। 

    रामलीला कमेटी के जनरल सेक्रेटरी व क्रिएटिव डायरेक्टर शुभम मलिक ने कहा की हमने साधु संतों का आशीर्वाद लिया और अयोध्या की रामलीला का कार्य शुरू हो गया है और हम इसको और भव्य बनाएंगे । फिल्म स्टार रजा मुराद जी ने बोला कि भगवान श्री राम की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है।

    पिछले वर्ष अहिरावण की भूमिका निभाई और इस वर्ष  कुंभकरण की भूमिका निभाऊगा । 

    कैप्टन राज माथुर जी ने कहा कि  इस वर्ष मै रामलीला में  भरत की भूमिका निभा रहा हूं।

    अयोध्या  की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने साधु संतों से आशीर्वाद लिया। 

    अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ( बॉबी)जी ने बताया कि  भूमि पूजन में साधु-संतों ने पहुंचकर हमें आशीर्वाद दिया। हमें बड़ी खुशी है कि इसे 16 करोड से भी ज़्यादा राम  भक्तों में देखा है|

    रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार 30 कलाकार अयोध्या से काम कर रहे हैं।रामलीला 3D टेक्नोलॉजी में देखने को मिलेगी।  यह रामलीला  6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक रात को 7:00 से 10:00 बजे तक  दूरदर्शन से लाइव प्रसारण और कई सैटेलाइट चैनल व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाएगी।

    अयोध्या की रामलीला में सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी कई भूमिका में नजर आएंगे और भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे ,जाने माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका में नजर आएंगे। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे ।असरानी जी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे ।रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे।  शीबा  खान मंदोदरी के किरदार में नजर आएंगी। 

    अमिता नांगिया कैकयी के   किरदार में नजर आएंगी और कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में नजर आएंगे। राकेश बेदी बाली  के किरदार में नजर आएंगे ।अवतार  गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे।इस मौके पर सत्य प्रकाश राणा ,सुभाष मलिक, कैप्टन राजमाथुर, राजकुमार बैसोया ,पृथ्वी सिंह ,अजय बजाड़ दिनेश फुलारा,गणेश चंद्र जोशी अनिल गोटे वाला मौजूद थे।


    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.