Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। अयोध्या सरयू तट पर 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक होगी रामलीला/अयोध्या की रामलीला का दुनिया में बजेगा डंका

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में आगामी 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक सरयू तट पर भगवान श्री राम की लीला पर आधारित रामलीला होगी‌। जिसकी तैयारियां तेजी से चल रही है। इस रामलीला में फिल्मी दुनिया के तमाम सितारे शिरकत करेंगे और अपनी कला कौशल का प्रदर्शन करेंगे। अयोध्या की रामलीला का पूरी दुनिया में डंका बजेगा। 

    अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) जी ने बताया कि अयोध्या की रामलीला के जनरल सेक्रेटरी व क्रिएटिव डायरेक्टर शुभम मलिक और भरत की भूमिका निभा रहे कैप्टन राज माथुर रामलीला में मंच पर नजर आयेंगे। अयोध्या की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है। इसे श्री राम के भक्तों ने बड़ा बनाया है।

    अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने कहा- मैं मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जी का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं,  इनके सहयोग से पिछले वर्ष की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनी थी। दूरदर्शन की टीम का भी इसमें सबसे बड़ा सहयोग रहा है। विश्व की सबसे बड़ी रामलीला का इस वर्ष भी दूरदर्शन लाइव प्रसारण करेगा। श्रीलक्ष्मण किला सरयू नदी तट के किनारे शाम 7 से रात 10 बजे तक और 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक रामलीला चलेगी। अयोध्या की रामलीला की सारी ड्रेस मुंबई के जाने-माने डिजाइनर विष्णु पाटिल जी डिजाइन कर रहे है। पिछले वर्ष भी विशनु पाटिल जी ने अयोध्या की रामलीला की ड्रेस तैयार की थी।


    पिछले वर्ष अयोध्या की रामलीला को 16 करोड़ से भी ज्यादा श्रीराम के भक्तों ने देखा। इस बार हमें उम्मीद है कि अयोध्या की रामलीला सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी। अयोध्या की रामलीला सेटालाइट चैनल द्वारा दुनिया भर के कई देशों मै दिखाई जाएगी। द्वारा जैसे अमेरिका, स्विट्जरलैंड, नेपाल, चीन, जापान, बांग्लादेश, फ्रांस, इंग्लैंड आदि। हमारी यही कोशिश रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा भगवान् श्रीराम के भक्त इसका दूरदर्शन से लाइव प्रसारण अपने घरो में बैठकर देख पाए। जनरल सेक्रेटरी व क्रिएटिव डायरेक्टर शुभम मलिक के अनुसार अयोध्या की रामलीला का इस बार भव्य तरीके से सेट तैयार हो रहा है। इसके इसकी तैयारीयां चल रहीं हैं। 

    जाने-माने सुपरस्टार शहबाज खान ने  पिछले वर्ष रावण की भूमिका निभाई थी। इस वर्ष भी  अयोध्या की रामलीला में रावण की भूमिका निभायेंगे।इस बार इनका ड्रेस अलग रूप में देखने को मिलेगी। ड्रेस डिजाइनर विष्णु पाटिल जी इसको तैयार कर रहे हैं और  मुकुट श्रीलंका से मंगाया जा रहा है। अन्य कपड़े व आभूषण भी श्रीलंका से मंगाए जा रहे हैं।

    राकेश बेदी  पिछले वर्ष विभिन्न भूमिका निभाई थी और इस वर्ष भी विभिन्न भूमिकाओं में नजर आयेंगे। जैसे केवट और राजा जनक की भूमिका में। 

     कैप्टन राज माथुर इस बार भरत की भूमिका में नजर आयेंगे।

    अयोध्या की रामलीला में सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी कई भूमिका में नजर आएंगे और भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे। जाने माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका में नजर आएंगे। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे। असरानी जी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे। रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे।

    श्रीदेवी के साथ माँ फिल्म करने वाले जाने माने फिल्म स्टार राहुल बूछर भगवन श्री राम के किरदार में नज़र आएंगे। प्रीत विहार दिल्ली की पार्षद बबिता खन्ना जी शबरी व कौशल्या की भूमिका में नज़र आएंगी। शीबा खान मंदोदरी के किरदार में नजर आएंगी। अमिता नांगिया कैकयी के किरदार में नजर आएंगी। राकेश बेदी बाली के किरदार में भी नजर आएंगे। अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे। अयोध्या की रामलीला एक ऐतिहासिक रामलीला होगी और इस रामलीला का डंका पूरी दुनिया में बजेगा।


    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.