Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। हादसे में आरपीएफ के 2 जवानों की मौत डंपर की टक्कर लगने से घायल हो गए थे, अस्पताल में तोड़ा दम

    अयोध्या। अयोध्या जनपद के थाना महाराजगंज क्षेत्र अंतर्गत विल्हरघाट  रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटना में आरपीएफ के 2 जवान की मौत। घटना के बाद डंपर को थाने लाया गया है। हादसे के बाद से चालक फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। घटना जिस तरह से हुई संयोग ही है। दोनों की मौत खींच कर वाराणसी से अयोध्या जनपद ले आई ।दोनों मृतकों की तैनाती वाराणसी में बताई जाती है। किंतु किसी कारण बस उन्हें अयोध्या बुलाया गया था। और इतनी बड़ी घटना का अंजाम हुआ कि दोनों को जीवन से छुट्टी मिल गई।

    बताया गया कि सुबह करीब 4 बजे डंपर की चपेट में आने से आरपीएफ के दो जवानों की मौत हो गई। उन्हें महाराजगंज थाना के बिल्वहरिघाट रेलवे क्रॉसिंग पर बन रहे कोयले की रेक की सुरक्षा में लगाया गया था। डंपर ने दोनों को कुचल दिया।

    सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस दोनों घायलों को जिला अस्पताल लेकर आई। जहां ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर  ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद डंपर को थाने लाया गया है। हादसे के बाद से चालक फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

    यह भी बताया गया कि जवानों की तैनाती वाराणसी मे थी, केवल दो दिन के लिए उन्हें यहां बुलाया गया था।

    आरपीएफ के जवान हेड कांस्टेबल सूर्यनाथ प्रजापति (50) आजमगढ़ और रायसाहब यादव (45) जौनपुर के रहने वाले थे। उनकी ड्यूटी गुरुवार रात को कोयले के रेक की सुरक्षा में लगाई गई थी। उनकी तैनाती वाराणसी में थी। लेकिन  केवल दो दिन के लिए उन्हें अयोध्या बुलाया गया था। इस बीच अनहोनी हो गई।

    मृतक सिपाही राय साहब यादव के परिजनों को सूचना दे दी गई।

    हेड कांस्टेबल सूर्यनाथ प्रजापति के दोनों बेटे राहुल (22) और सत्येंद्र (24) व उनके भाई दूधनाथ जिला अस्पताल पहुंचे। सूर्यनाथ की मौत के बाद से तीनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जिला अस्पताल में नगर कोतवाल सुरेश पांडे व पूरा बाजार चौकी प्रभारी मनजीत सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच।  दोनों के शवो का पोस्टमार्टम कराया गया।थानाध्यक्ष महाराजगंज ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। 


    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.