Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कासगंज : वायरल बुखार से अब तक 11 की मौत , दहशत में लोग।

    कासगंज : कोरोना की दूसरी लहर से अब तक उत्तर प्रदेश उबरा ही  नहीं था कि अचानक दूसरी मार राज्य के निवासियों पर आ पड़ी है , उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के साथ साथ कासगंज में भी वायरल बुखार ने तबाही मचानी शुरू कर दी है । सूत्रों की मानें तो अब तक जिले में एक दर्जन से अधिक लोग वायरल बुखार के चलते अपनी जान गवां चुके हैं |

     लेकिन स्वास्थ्य विभाग के पास यह आंकड़ा सिर्फ 5 है। जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में वायरल बुखार से पीड़ित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के मुखिया की मानें तो अब तक जिले में कोई भी डेंगू संक्रमित रोगी नहीं मिला है। नाम न छापने की शर्त पर एक चिकित्सक ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों से लगातार बुखार से पीड़ित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है , लगातार हो रही मौतों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है लेकिन स्वास्थ्य विभाग जिले में हो रही मौतों पर खामोश है ।

    CMO बोले ! सिर्फ 5 मौतों की जानकारी , तो फिर बड़ा सवाल ! अन्य मौतों का जिम्मेदार कौन? 

    जिले में वायरल बुखार से हो रही मौतों से ग्रामीणों में दहशत है तो वहीं जिले के CMO अनिल कुमार अपने आंकड़े गुलाबी बता रहे हैं । CMO की मानें तो अब तक जिले में वायरल बुखार से सिर्फ 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि सच्चाई इसके उलट है । वहीं ग्रामीणों और मीडियाकर्मियों का बड़ा आरोप है कि CMO अनिल कुमार का फोन कभी उठता ही नहीं है । ऐसे में बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि एक तरफ मुख्यमंत्री योगी अधीनस्थों को जनता से जुड़े रहने का आदेश देते हैं, तो दूसरी तरफ उनके अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती।

    अब तक क्षेत्रों में बुखार के प्रकोप से गंवाईं जान।

    स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े भले ही गुलाबी हों , लेकिन जमीनी हकीकत चौंकाने वाली है , जिले में हुई मौतों के कुछ आंकड़े इस प्रकार हैं।

    ● 8 अगस्त को पटियाली के भरगैन में दो बच्चों की मौत ।

    ● 28 अगस्त को पटियाली में ही एक महिला व एक युवक की मौत।

    ● 2 सितंबर को पटियाली के भरगैन में फिर से एक मासूम की मौत।

    ● 3 सितंबर को सिकंदरपुर वैश्य के नगला सुम्मेर व नगला रगी मैं दो बच्चों की मौत।

    ● 5 सितंबर को सिकंदरपुर वैश्य के ही बहोरा में बुखार से एक बालक की मौत।

    ● 7 सितंबर को गंजडुंडवारा के गनेशपुर में तीन युवतियों व पटियाली के थाना गांव में एक युवक  की मौत ।

    ● 7 सितंबर को पटियाली के मझोला गांव में मासूम अयान की मौत।

    अतुल यादव 

    कासगंज 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.