Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सतापुर। एमफिल में गोल्ड मेडल से रिचा ने मिश्रिख का बढ़ाया मान

    सतापुर। डॉ. भीमराव अम्बेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय, लखनऊ में एमफिल (मैनेजमेंट) में गोल्ड मेडल हासिल कर मिश्रिख निवासी रिचा मिश्रा ने जिले का नाम रोशन किया है। 26 अगस्त को विवि में आयोजित  दीक्षांत समारोह में महामहिम राष्ट्रपति, महामहिम राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में कुलपति ने रिचा को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया।

    ज्ञातव्य हो कि मिश्रिख के मोहल्ला सीता कुण्ड निवासी  शिव कुमार मिश्रा की बेटी रिचा ने कक्षा 8 तक की पढ़ाई चाइल्ड हेराल्ड स्कूल मिश्रिख से की. 2020 में उसने डॉ. भीमराव अम्बेडकर विवि से एमफिल (मैनेजमेंट) में सर्वोच्च अंक (80.83%) हासिल कर गोल्ड मेडल हासिल किया। रिचा वर्तमान में मैनेजमेंट से पीएचडी कर रही है और भविष्य में उनका सपना लोगों को शिक्षित करने का है। 

    शिव कुमार मिश्रा के पिता श्यामलाल मिश्रा महर्षि दधीच इंटर कॉलेज मिश्रित में  लेक्चरर थे शिव कुमार मिश्रा की बाल्यावस्था के दौरान ही उनके पिता का देहांत हो गया था तदुपरांत बेहद अभाव में उन्होंने शिक्षार्जन किया था स्वयं शिक्षक बनकर इसी विकास क्षेत्र से सेवानिवृत्त हुए हैं उन्होंने अपने बच्चों को उच्च शिक्षा देने में कोई कोर कसर बकाया नहीं रखी उसी का परिणाम है कि उनकी बेटी ने एमफिल में स्वर्ण पदक हासिल करके मिश्रित क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है।


    Initiate News Agency(INA), सतापुर 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.