Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    स्वतंत्रता दिवस पर सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने तिलहन मेला का किया उद्घाटन

    स्वतंत्रता दिवस पर सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने तिलहन मेला का किया उद्घाटन

    • भारत एवं प्रदेश सरकार की मंशा कि हर कृषक की आमदनी दोगुनी हो- नितिन अग्रवाल
    • कृषि विभाग की संचालित योजनाओं का लाभ कृषक भाई उठायें- डा0 नन्द किशोर

    हरदोई : आजादी की 75वीं वर्षगांठ के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बिलग्राम चुंगी स्थिति कृषि फार्म पर कृषि विभाग की ओर से आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद स्तरीय तिलहन मेला का उद्घाटन सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने फीता काट कर किया|

    कृषि से संबंधित विभागों की ओर से लगायी गयी प्रदर्शनी का अवलोकन करने के उपरान्त दो प्रगतिशील किसानों को विभाग के माध्यम से अनुदान पर लिये गये ट्रैक्टर की चाबी प्रदान की तथा कार्यक्रम में जनपद के प्रगतिशील महिला/पुरूष कृषकों को शाल उढ़ाकर एवं घड़ी व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

    इस अवसर पर विधायक ने कहा कि भारत एवं प्रदेश सरकार की मंशा है कि हर कृषक की आमदनी दोगुनी हो, इसलिए जनपद के किसाना भाई अच्छी उत्पादन वाली खेती करने के साथ फल, फूल एवं सब्जी की खेती एवं पशु पालन अवश्य करें और वैज्ञानिक विधि से खेती आदि करने के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों के सम्पर्क में रहे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा ने भी कृषि प्रर्दशनी का अवलोकन कर प्रगतिशील कृषकों को प्रमाण पत्र प्रदान किये।

    कार्यक्रम में उप कृषि निदेशक डा0 नन्द किशोर ने कहा कि किसानों के हित एवं उन्नति के लिए सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, कृषि यंत्रीकरण, प्रसार सुधार (आत्मा), पी0एम0 कुसुम, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई आदि योजनाएं संचालित की जा रही है|

    जिसका जनपद के कृषक भाई लाभ उठायें। उन्होने कहा कि किसान भाई कृषि से सम्बन्धित किसी भी जानकारी के लिए ब्लाक स्तर के अलावा किसी भी कार्य दिवस में जनपद मुख्यालय पर आकर भी सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते है।

    कार्यक्रम में सहायक निदेश मत्स्य, जिला कृषि अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित भाजपा के पदाधिकारी, अन्य विभागिय अधिकारी एवं भारी संख्या में प्रगतिशाल व अन्य किसान उपस्थित रहे।

    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.