Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    संकट की स्थिति में तत्काल जिला प्रशासन को अवगत कराये- संजय कुमार सिंह

    संकट की स्थिति में तत्काल जिला प्रशासन को अवगत कराये- संजय कुमार सिंह

    हरदोई : कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला क्राइसिस गु्रप के गठन से सम्बन्धित बैठक हुई। जिसमें जनपद में स्थित कारखानों में खतरनाक रसायनों के भण्डारण एवं उनके हेजार्ड तथा संकट की स्थिति से निपटने के सम्बन्ध में चर्चा हुई। बैठक में जनपद में आफ साइट इमरजेन्सी प्लान के क्रियान्वयन एवं विकास पर विचार विमर्श हुआ। इस अवसर पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने जनपद में उपलब्ध संसाधनों एवं आपात स्थितियों में बचाव हेतु कार्ययोजना तथा विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में स्थापित कारखानों में फायर मार्कड्रिल से सम्बन्धित प्रशिक्षण आदि के सम्बन्ध में जानकारी दी।

    स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग की भूमिका पर भी विस्तार से चर्चा की गयी। इस अवसर पर सहायक निदेशक कारखाना टीना भाटिया ने जनपद स्तर पर एक सम्प्रेषण चैनल बनाने का सुझाव दिया। क्षेत्राधिकारी हेमन्त उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि औद्योगिक क्षेत्र फेस-प्प् के लिए एक पुलिस चौकी स्थापित की जा रही है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ने उपस्थित उद्योग प्रतिनिधियों से कहा कि वे अपने स्तर से भी सुरक्षा के सभी मानको का पालन करे तथा संकट की स्थिति में तत्काल जिला प्रशासन को अवगत कराये। उन्होने जिला क्राइसिस गु्रप की नियमित अन्तराल पर बैठक कराने का सुझाव दिया।

    इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, क्षेत्राधिकारी हेमन्त उपाध्याय, मुख्य अग्निशमन अधिकारी जीतेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, सहायक अभियन्ता जलनिगम नवनीत सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 स्वामी दयाल, हरियावां चीनी मिल से कौशलेन्द्र सिंह व आईपीएल सण्डीला से डॉ0 अजय भटनागर आदि उपस्थित रहे।

    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.