Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आयुक्त राज शेखर ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और बीएनएसडी इंटर कॉलेज का किया औचक निरीक्षण

    आयुक्त राज शेखर ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और बीएनएसडी इंटर कॉलेज का किया औचक निरीक्षण 

    कानपुर- उत्तरप्रदेश : आयुक्त राज शेखर ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और बीएनएसडी इंटर कॉलेज चुन्नीगंज का औचक निरीक्षण किया। 16 अगस्त से कक्षाएं शुरू हो गई हैं। वर्तमान में सभी कक्षाओं में स्टूडेंट्स की औसत उपस्थिति लगभग 25% ही है।

    आने वाले दिनों में इसमें धीरे-धीरे सुधार हो सकता है। कोविड 19 के विरुद्ध शिक्षकों की सुरक्षा को देखते हुए, डीआईओएस ने पुष्टि की कि 90% इंटरमीडिएट स्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों को टीका लगाया गया है। बाकी को टीका लगाने की कार्यवाही किया जा रहा है।

    राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है जहाँ  हैंड सैनिटाइज़र उपलब्ध था लेकिन थर्मल गन काम नहीं कर रही थी। यह भी पाया गया कि कॉलेज के कई शिक्षक और कर्मचारी मास्क नहीं पहने हुए थे।

    आयुक्त राज शेखर  ने इसे गंभीरता से लेते हुए जेडी शिक्षा को अनुपालन के लिए सभी संबंधितों को सख्त आवश्यक निर्देश जारी करने और लागू करने को कहा।

    बीएनएसडी कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल  मास्क नहीं लगाये थे तो आयुक्त राज शेखर ने डीआईओएस को संबंधित नगर निगम के अधिकारियों  से इनके ऊपर ₹1000/ जुर्माना  चालान के रूप में करवाया।

    आयुक्त ने जेडी शिक्षा को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि सभी कक्षा के शिक्षक अपने स्कूलों के छात्रों के माता-पिता से बात करें और उन्हें स्कूलों में पालन किए जा रहे कोविड प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी दें और साथ ही स्कूल में उपलब्ध अतिरिक्त सुविधाओं के सम्बंध में अवगत कराते हुए माता-पिता को समझाने के लिए अपने बच्चों को नियमित कक्षाओं के लिए स्कूलों में भेजें।

    इब्ने हसन ज़ैदी, कानपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.