Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हिसंक कुत्तों के हमले में घायल बेहोश पडा रजनीश

    हिसंक कुत्तों के हमले में घायल बेहोश पडा रजनीश

    • आदमखोर कुत्तों ने युवक पर हमला कर किया गंभीर रूप से घायल
    • एक युवक के शरीर का मांस नौच कर गम्भीर घायल किया, सीएचसी में भर्ती, रैफर
    • ग्राम प्रधान ने कुत्तो को पकडने के लिये एसडीएम को ज्ञापन देकर लगाई गुहार  

    देवबंद/सहारनपुर उत्तरप्रदेश : अपने घर से मजदूरी करने जा रहे युवक पर जंगल में आदमखोर आवारा कुत्तों ने हमला कर युवक को बुरी तरह नोच डाला अत्यंत गंभीर अवस्था में युवक को नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे मुजफ्फरनगर रेफर कर दिया गया जहां उसका उपचार जारी है।

     देवबंद क्षेत्र के गांव तल्हेडी खुर्द निवासी रजनीश उर्फ काला पुत्र राकू मिरगपुर में मजदूरी का काम करता है बताया जाता है कि बुधवार को जब वह मजदूरी के लिए जा रहा था तो तल्हेडी खुर्द व ग्राम मानकी के रास्ते में पड़ने वाले जंगल में आदमखोर आवारा कुत्तों ने रजनीश पर हमला कर दिया और उसे बुरी तरह नोच डाला कुत्तों के हमले में रजनीश गंभीर घायल हो गया और वहां से गुजर रहे राहगीरों ने किसी प्रकार रजनीश को आदमखोर कुत्तों से बचाया और उसे नगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उसे मुजफ्फरनगर रेफर कर दिया गय जहां उसका उपचार जारी है।

    ***********

    कुत्तो ने 24 घंटो में कई लोगों को काटकर घायल कर दिया: मामूर..

    ग्राम प्रधान मानकी मामूर हसन ने बताया कि आवारा आदमखोर कुत्तों ने विगत 24 घंटों में कई लोगों को इसी रास्ते में काट खाया है। वह इस रास्ते के जंगल में आदमखोर कुत्तों द्वारा लोगो पर हमला करने की शिकायत प्रशासन से कर चुके हैं लेकिन इन्हें पकड़ने की कोई कार्रवाई अभी तक नहीं की गई।

    *******

    घर से जरा संभल कर निकले आप हो सकते है आदमखोर कुत्तो का शिकार...

    देवबंद: नगर व क्षेत्र में कुत्तो के आतंक से बच्चों का ही नही बडो का भी घर निकलना दुभर हो गया है क्योंकि खुखार कुत्ते उन्हे अपना शिकार बना रहे है।

    आज कल नगर व क्षेत्रो में आवारा कुत्तो ने अपना राज कायम कर लिया है हर गली गावं में कुत्ते झुण्ड बनाकर खुले आम बच्चों व बडो को अपना शिकार बना रहे है। देवबंद नगरपालिका परिषद देवबंद ने आवारा कुत्तो को पकडने के लिये एक पिंजरा भी बनवाया था जिसका आजतक कोई पता नही है इतना ही नही पालिका ने कुत्तो को पकडने के लिये अभियान भी चलाया था जो कुछ समय बाद ही टांय टांय फिस्स हो गया था।

    अवैध शिकार भी हो सकता है कुत्तो के हिसंक होने का कारण...

    देवबंद : देवबंद में कमेला बन्द होने के बाद बाहर से मांस का व्यापार किया जा रहा है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों के कुछ स्थानों पर पशुओं का निडरता से अवैध तरीके से शिकार किया जा रहा है, इसलिये वहा पर कुत्ते पशुओं के अवशेषों को खा खाकर हिंसक हो रहे है। ऐसे हिंसक कुत्ते कई बार कमेलों के निकट की बस्तियों में पहले भी बच्चों व बडो पर हमले कर चुके है। ग्रामीण क्षेत्रों में मांस व्यवसाय करने वाले लोग रात में जगंल में अवैध तरीके से पशुओं का शिकार करके उनको जंगल में ही काटकर मांस बोरों में भरकर ले जाते है और अवशषों को जंगल में ही छोड़कर चले जाते है, जिसको आवारा कुत्ते खा खाकर हिंसक हो गये है। ऐसे कुत्ते मांस न मिलने पर जंगल के रास्तों में अकेले आ रहे लोगों पर हमला कर रहे है।

    इन बातो पर दे ध्यान

    देवबंद: अपने नन्हे मुन्हे बच्चे का घर से बाहर खेलते वक्त विशेष ध्यान रखें। क्योंकि उनकी जरा सही लापरवाही से खुंखार कुत्तो का झुण्ड उनके बच्चों को अपना शिकार बना सकता है, और खुद भी नगर व ग्रामीण क्षेत्रो में खुखार कुत्तो के झुण्ड से बचकर निकले।

    शिबली इक़बाल, देवबंद/सहारनपुर उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.