Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बुजुर्गों की बात देश के साथ‘‘ के तहत स्थानीय नागरिकों प्रबुद्व व बुजुर्गो के साथ की गई गोष्ठी

    बुजुर्गों की बात देश के साथ‘‘ के तहत स्थानीय नागरिकों प्रबुद्व व बुजुर्गो के साथ की गई गोष्ठी

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा द्वारा आज नगर निगम द्वारा आयोजित नगर क्षेत्र के रामनगर कॉलोनी में गुरुद्वारा के पास स्वतंत्रता के सम्बंध में ‘‘बुजुर्गों की बात देश के साथ‘‘ के तहत स्थानीय नागरिकों प्रबुद्व व बुजुर्गो के साथ की गई गोष्ठी। गोष्ठी में स्थानीय नागरिकों, प्रबुद्व व बुजुर्गो एवं नगर के सम्भान्त नागरिकों द्वारा सक्रिय प्रतिभाग किया गया। गोष्ठी में नगर आयुक्त  द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। नगर आयुक्त द्वारा देश की आजादी में जनपद शाहजहांपुर से महत्वपूर्ण योगदान देने वाले वीर शहीद को नमन किया गया व देश की आजादी के लिये स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई लड़ते-लड़ते शहीद हुये वीरों के इतिहास के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया।

    साथ ही नगर आयुक्त द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत कूड़ा प्रबन्धन के बारें में लोगों को जागरुक किया गया व वरिष्ठ नागरिकों की समस्या के समाधान के लिये व उनके अनुभवों का लाभ उठाये जाने के लिये वरिष्ठ नागरिकों के समूह के गठन करने के लिये भी कहा गया। साथ ही नगर आयुक्त द्वारा नगर को साफ एवं स्वच्छ बनाये रखने के लिए विचार गोष्ठी में उपस्थित सभी सम्भ्रान्त नागरिकों से अपील की गई। गोष्ठी के सफल आयोजन  उपस्थित सभी स्थानीय नागरिकों, प्रबुद्व व बुजुर्गो का आभार व्यक्त किया गया व रामनगर में स्वच्छता देख सभी क्षेत्रवासियों की प्रशंसा की गई।

    गोष्ठी में उपस्थित अपर नगर आयुक्त एस0के0 सिंह द्वारा अपने सम्बोधन में आजादी की लड़ाई में योगदान देने वाले वीर शहीदों को नमन किया गया व स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वीर शहीदों ठाकुर रोशन सिंह, अशफाक उल्ला खॉ, पं0 रामप्रसाद बिस्मिल द्वारा दिये गये बलिदान के बारे में बताया गया। साथ ही अपर नगर आयुक्त द्वारा वीर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की गई। गोष्ठी में सम्भान्त नागरिकगण विकास खुराना, विजय कुमार, कृष्ण गोपाल बिन्नु द्वारा देश की आजादी के संघर्ष में शहीदों की नगरी जनपद शाहजहांपुर से शहीद हुये वीरों पं0 रामप्रसाद बिस्मिल, ठाकुर रोशन सिंह, अशफाक उल्ला खॉ के जीवन पर प्रकाश डाला गया। 

    गोष्ठी में अपर नगर आयुक्त एस0के0 सिंह, सहायक नगर आयुक्त  रश्मि भारती एवं ब्लाक प्रमुख क्षमा वर्मा व गणमान्य नागरिकगण योगराज, लाजपत राय ब़त्रा, प्रेम गुलाटी, विशु तनेजा, मोनु तनेजा, बिट्टू, मोहन ग्रोवर आदि सम्भान्त लोग उपस्थित रहें।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.