Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    धधक रहीं कच्ची शराब की भट्ठियां...

    धधक रहीं कच्ची शराब की भट्ठियां...

    • अंधा इब्राहिमपुर में गोमती नदी के किनारे रहा अवैध शराब का गोरख धंधा...
    • पुलिस महकमे ने क्षेत्र के कई गांव में अवैध कच्ची शराब को लेकर लोगों को जागरूक किया, परंतु नतीजा जीरो बटा सन्नाटा ही रहा

    पिहानी- हरदोई : रात दिन धधकती कच्ची शराब बनाने की भट्ठियां धीरे धीरे आबकारी व पुलिस विभाग की पहुंच से दूर होती जा रही हैं। गांवों में बन रही इस शराब का सेवन कर समाज के तमाम लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। जहरीली शराब पीने से प्रदेश में होने वाली मौत के बाद आबकारी विभाग कुछ दिन कार्रवाई कर  कच्ची शराब न बनने का दावा कर रहा है। पुलिस के लाख समझाने व जागरूक करने के बावजूद भी  इस व्यवसाय से जुड़े लोग शराब की भठ्ठियों को आग देने से बाज नहीं आते हैं।

    **************

    यहां ऐसे होता है कच्ची शराब का धंधा...

    शराब की भठ्ठियों से उठती आग की लपटें किसी से छिपी नहीं है। महुआ, यूरिया व सड़े गले फलों से बनने वाली शराब में नशे के दवा की गोली तक डाली जा रही हैं। पानी को कलर देकर उसमें नशीली गोलियों को डालकर बेचा जाता है। इसके सेवन से लोगों के शरीर पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

    **************

    क्या कहते हैं जिम्मेदार....

    कोतवाली प्रभारी महेश चंद्र ने कहा कि कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। शीघ्र ही अवैध शराब के धंधे में लिप्त लोगों को जेल भेजा जाएगा। अंधा इब्राहिमपुर, दानपुर ,नवाब पुरवा, सिरसा, महोलिया, लेहना, जुड़ौरा, समेत एक सैकड़ा से ऊपर गांव में कच्ची शराब को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा चुका है। परंतु लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। अभियान चलाकर कई लोगों को जेल भेजा जा चुका है।

    नवनीत कुमार रामजी, पिहानी- हरदोई
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.