Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जनता के कार्य समय से पूर्ण करें, कार्यदायी संस्थाओं के भरोसे न रहे विभाग के अधिकारी- कपिल देव प्रभारी मंत्री

    जनता के कार्य समय से पूर्ण करें, कार्यदायी संस्थाओं के भरोसे न रहे विभाग के अधिकारी- कपिल देव प्रभारी मंत्री

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : जनता के कार्य समय से पूर्ण करें अधिकारी। कार्यदायी संस्थाओं के भरोसे न रहे विभाग के अधिकारी, अपने विभाग के निर्माण कार्य पर स्वंय ध्यान दे और निर्माण कार्य को समय से पूर्ण कराएं। यह बात जनपद के प्रभारी मंत्री एवं राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग, कपिल देव अग्रवाल ने विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की आयोजित बैठक के दौरान कही। इससे पूर्व विकास भवन सभागार में मुख्यमंत्री द्वारा नवचयनित प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा गया।

    इस दौरान प्रभारी मंत्री द्वारा जनपद शाहजहांपुर से नवनियुक्त एक प्रवक्कता एवं पांच सहायक अध्यापकों को उपर्युक्त आयोजित कार्यक्रम के तहत नियुक्ति प्रमाण पत्र अपने हाथों से वितरित किया।  प्रभारी मंत्री ने उ0प्र0 माटीकला बोर्ड के अन्तर्गत विकास भवन में 10 निम्न कारीगरों/श्रमिकों को विद्युत चालित कुम्हारी चाकों /माटीकला टूल किट्स का वितरण अपने हाथों से किया। अनिल राइस मिलर्स द्वारा जलालाबाद क्षेत्र के अन्तर्गत बिजली की समस्या मंत्री के सम्मुख प्रस्तुत की गयी, किन्तु जलालाबाद के अधिशासी अभियंता, विघुत विभाग बिना बताएं बैठक में अनुपस्थित रहें, जिसपर मंत्री ने नाराजगी प्रकट करते हुए अधिशासी अभियंता, मुकेश कुमार का एक दिन का वेतन रोकने के साथ ही विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों ने अधिशासी अभियंता  मुकेश कुमार, प्रशांत के साथ ही अन्य विघुत विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाएं कि विद्युत विभाग के अधिकारियों का कार्यव्यवहार आपत्तिजनक है।

    विभाग के अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाया जाता है और न ही विद्युत विभाग से सम्बन्धित समस्याओं का निस्तारण किया जाता है। उक्त के दृष्टिगत प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि विद्युत विभाग के अधिकारी विधायकगणों से हर 15 दिवस में अपनी तरफ से फोन कर उनकी विद्युत से सम्बन्धित समस्याएं सुने और समय से निस्तारित करें। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि विद्युत विभाग के अधिकारियों के कार्य आचरण में सुधार नहीं आया तो विभागीय कार्यवाही की जाएगी। विधायक रोशन लाल वर्मा ने एवं विधायक वीर विक्रम सिंह ने झुके तारों एवं विद्युत के खम्भें ठीक कराने का अनुरोध किया जिसपर विद्युत विभाग द्वारा बताया गया कि प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है। वित्तीय अनुमोदन मिल जाने पर उक्त कार्य ठीक करा दिया जाएगा।

    इसी कड़ी में कटरा विधायक वीर विक्रम सिंह ने कहा कि एक ग्राम में 50 से अधिक लाइटें अवैध तरीके ग्रामों में जलाई जाती हैं। इसी प्रकार उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लो बोल्टेज की समस्या अधिक रहती हैं। मंत्री ने अवैध तरीके से लाइटों पर 3 दिवस के अन्दर कार्यवाही कराने के साथ ही लो बोल्टेज की समस्या दूर करने के निर्देश दिए। विधायक तिलहर रोशन लाल वर्मा ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा कुछ विद्युत कनेक्शन धारकों के प्रकरणों पर लूट आदि के मुकदमें दर्ज कराए जाते। उन्होंने कहा कि विद्युत से सम्बन्धित प्रकरणों की पहले जांच करा ली जाए फिर जांच के आधार पर ही अग्रिम कार्यवाही की जाएं। इसी प्रकार जनप्रतिनिधियों द्वारा कहा गया कि खुदागंज के डॉक्टर अस्पताल में समय से उपस्थित नहीं होते हैं। उनके द्वारा जांच कराकर कार्यवाही करने की मांग की गयी। इसी क्रम में उनके द्वारा खुदागंज में कस्तूरबा गांधी विद्यालय का निर्माण अधोमान पर कराए जाने की बात कही गयी। कहा गया कि जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही की जाए। 

    बैठक में राजस्व वादों के निस्तारण की स्थिति संतोषजन मिली। इसके साथ ही राहत प्रकरण के मामले निस्तारित मिलें। सिंचाई विभाग द्वारा पहली बार टेल तक पानी पहुंचाया गया। निवेश मित्र झटपट पोर्टल के सभी आवेदन निस्तारित मिले और रैकिंग में नम्बर एक पर रहा। प्रभारी मंत्री द्वारा सेतु विभाग को निर्देश दिए गये 13 सेतुओ में 2 सेतु का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है शेष 8 सेतु के निर्माण कार्य को यथाशीघ्र पूर्ण कर लिया जाएं। कपिल देव अग्रवाल ने आयुष्मान गोल्डन कार्ड में गति लाने के निर्देश दिए है। इसी के साथ ही उन्होंने परिवार नियोजन के कार्य में गति लाने के निर्देश दिए हैं। शौचालय निर्माण की स्थिति ठीक मिलने पर विभाग की सराहना की और कहा कि पंचायत भवन के निर्माण कार्य में गति लायी जाए। पंचायत भवन का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कर जनता को समर्पित कर दिया जाएं। कहा कि अमृत योजना के तहत 3 पार्क बन चुकें है और शहीद पार्क का लोकार्पण 15 अगस्त को करने की बात कही। कहा कि 95 परियोजनाओं में से 89 का कार्य पूर्ण कर लिया गया है शेष का यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधूरे निर्माण कार्य जिन्हे दिसम्बर में पूर्ण करना है। उन निर्माण कार्यो को दो माह के अन्दर ही पूर्ण कर लिया जाएं। उन्होंने निर्माण कार्य में लापरवाही करने पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

    इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्षत ममता यादव, ददरौल-विधायक मानवेन्द्र सिंह, पुवायां विधायक चेतराम, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक एस आनन्द, मुख्य विकास अधिकारी श्याम बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन  राम सेवक द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0  गिरिजेश कुमार चौधरी, नगर आयुक्त संतोष शर्मा आदि उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.