Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बुनकर हुए परेशान बंद पड़े हजारों पावर लूम

    बुनकर हुए परेशान बंद पड़े हजारों पावर लूम

    प्रयागराज- उत्तरप्रदेश : प्रयागराज में कपड़े बनाने वाले पावर लूम सैकड़ों की तादात में बंद हो कर खा रहे जंग, योगी सरकार के नया कानून लागू करने के बाद से से बुनकरों का जीना दुश्वार हो गया और कपड़ा बनाने वाले मजदूर भुखमरी की कगार पर पहुंच गए। प्रयागराज के मऊआइमा में लगभग 2000 कारखाने है जिसमें लगभग 10000 पॉवर लूम लगे हुए हैं। इन पावर लूम में फैंसी कपड़े का काम किया जाता था जो अन्य जनपदों में भी इसकी सप्लाई की जाती थी लगभग 3 साल से इन स्थितियों में काफी परेशानी शुरू हो गई है|

    जिसके अंतर्गत मऊआइमा के हजारों गरीब परिवारों का गुजर बसर होता है। आज वह महंगाई की मार झेल रहे हैं। प्राइम न्यूज़ के टीम ने जाकर वहां की स्थिति के बारे में जानना चाहा तो पता चला कि कई कारखाने सालों से बन्द पड़े हुए है जिसकी वजह से लोगों को रोजी रोटी के लिए पलायन करना पड़ रहा है।

    शोएब अंसारी पावर लूम यूनियन के अध्यक्ष पूर्व चेयरमैन मऊआइमा

    इस समस्या के बारे में पूर्व चेयरमैन से जानकारी मिली कि कारखानों के बंद होने के कारण बिजली का बिल है। योगी सरकार बनने के बाद सब्सिडी मिलती थी पहले एक लूम का बिल महीने में 75 रुपये आता था। वही बीजेपी की सरकार बनते ही नया कानून आया जिसमें सब्सिडी को खत्म कर दिया गया। और एक लूम का बिल जो 75 रुपये होता था लगभग 2500 रुपये महीना बनेगा। लोगो ने इस जिओ के बाद कारखानों में ताला बन्दी शुरू कर दी। 

    इखलाक हैदर, प्रयागराज- उत्तरप्रदेश 
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.