Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। सम्पूर्ण समाधान थाना दिवस के अवसर पर सुनी गई फरियाद मौके पर हुआ निस्तारण

    शाहजहांपुर। सम्पूर्ण समाधान थाना दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी  इन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने थाना कोतवाली तहसील सदर एवं थाना रौजा में फरियादियों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर थाना कोतवाली तहसील सदर में कुल 4 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमे से दो शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया व शेष दो शिकायतों के निस्तारण के लिए सम्बन्धित को दिशा निर्देश दिए। इसी क्रम में थाना रौजा में कुल 08 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 06 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया और शेष दो शिकायतों के निस्तारण के लिए सम्बन्धित को दिशा निर्देश दिए।

    इस अवसर पर जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि सम्पूर्ण थाना एवं तहसील दिवसों में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारित किया जाएं। जिलाधिकारी ने कहा है कि आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का भी निस्तारण गुणवत्तापूर्ण निर्धारित समय में निस्तारित किया जाए। उन्होंने कहा है कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारण न होने पर सम्बन्धित अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा।  

    उन्होंने लेखपालों को निर्देश दिए कि गांवों में छोटी-छोटी समस्याओं को पता करके अवगत कराएं। ताकि जनसमस्याओं का निस्तारण समय से किया जा सके और उन्हें इधर-उधर भटकने की आवश्यकता न पड़े। इसी के साथी ही उन्होंने लेखपालों को निर्देश दिए है कि मतदाता सूची को अपडेट कराएं तथा अगले सप्ताह तक अपडेट की गयी सूची को उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। 

    थाना रौजा के अन्तर्गत गुर्री में पेड़ काटने व जमीन पर कब्जा करने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि किसी भी सरकारी जगह पर किसी प्रकार का कब्जा न हों। यदि इस प्रकार का प्रकरण संज्ञान में आए तो उसपर त्वरित कार्यवाही की जाए। इसी कड़ी जमुही में नवीन चौकी बनाए जाने हेतु लेखपाल विवेक त्रिवेदी ने जगह का नक्शा दिखाया। जिसपर जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

    इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट वेद सिंह चौहान, सहायक नगर आयुक्त अगंद गुप्ता आदि अधिकारी उपस्थित रहें।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.