Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिजनौर: बिजनौर की बेटी ने का भारतीय क्रिकेट टीम में चयन, किया ज़िले का नाम देश में रोशन ।

    बिजनौर: कोतवाली देहात से मेघना सिंह का महिला अंतराष्ट्रीय टीम मे नाम घोषित होने से पूरे ज़िला बिजनौर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी ।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट और सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए महिला टीम का चयन किया है जिसमें तेज गेंदबाज मेघना सिंह को टीम में स्थान दिया गया है।

    मेघना सिंह को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध तीन एक दिवसीय मैच 1 दिन रात्रि टेस्ट और तीन टी-20 मुकाबले खेलेगी। मेघना सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के साथ 29 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।

    मेघना सिंह का 7 साल पहले रेलवे मुरादाबाद में बुकिंग क्लर्क के रूप में चयन हो चुका है और वह मुरादाबाद के रेलवे स्टेडियम में रहकर ही अपने खेल को निखारने में लगी हुई थीं. इससे पहले मेघना सिंह इंडिया ए के लिए चुनी गई थी ।

    पिछले वर्ष दुबई में आयोजित टी-20 चैंपियंस ट्रॉफी में व मार्च में राजकोट में आयोजित सीनियर वुमन चैलेंजर ट्रॉफी में मेघना सिंह ने रेलवे की ओर से भाग ले चुकी है मेघना सिंह 2008 में यूपीसीए अंडर-19 कैंप में भी भाग ले चुकी हैं व टीम इंडिया के कैंप में भी शामिल रह चुकी हैं और वर्तमान में इंडिया टीम की महिला A टीम T20 की सदस्य है

    मेघना ने 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया कर दिया था शुरुआती दिनों में वह कोतवाली देहात में ही खेलती थी। उसकी लगन व मेहनत को देखते हुए पिता ने बिजनौर स्टेडियम में भेजना शुरू किया।मेघना सिंह 12 साल की उम्र में बिजनौर के नेहरू स्टेडियम में क्रिकेट खेलने के लिए अपने गांव कोतवाली देहात से 25 किलोमीटर चलकर आती थीं. मेघना सिंह दाएं हाथ की मध्यम गति की तेज गेंदबाज हैं बिजनौर स्टेडियम में कोच लक्ष्यराज त्यागी ने मेघना को क्रिकेट की बारीकियां सिखाई उसके बाद बाद मेघना का चयन रेलवे क्रिकेट टीम हुआ थामेघना सिंह मध्यम परिवार वर्ग से है रिटायर्ड दरोगा प्रेमपाल की पोत्री है पिता  विजयवीर सिंह द्वारिकेश शुगर मिल में गार्ड हैं माता रीना सिंह आशा आगंवाणी में कार्यकर्ता हैं। 

    विजय वीर सिंह की पांच संतानों में मेघना सबसे बड़ी पुत्री है. मेघना की तीन बहने और एक भाई हैं. भारतीय क्रिकेट टीम में चयन होने के बाद  परिवार में खुशियों का माहौल है. साथ ही सगे संबंधियों का घर में मुबारक बाद देने वालों का तांता लगा हुआ है।


    दिनेश कुमार प्रजापति 

    Initiate News Agency (INA), बिजनौर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.