Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती सिंह द्वारा "आजादी अमृत महोत्सव" का समापन

    जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती सिंह द्वारा "आजादी अमृत महोत्सव" का समापन 

    • आजादी का अमृत महोत्सव, देश भक्तों के स्मरण का उत्सव- राजमती सिंह
    • आश्रम मे आकर मुझको अपने घर जैसा आत्मीय वातावरण का सूकून मिलता है- राजमती सिंह

    हरदोई : सार्वजनिक शिक्षोन्नयन संस्थान द्वारा संचालित तथा समाज कल्याण विभाग से प्रायोजित वृद्धाश्रम, हरदोई में विगत एक सप्ताह से मनाए जा रहे "आजादी अमृत महोत्सव" का समापन समारोह जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती सिंह द्वारा किया गया । उन्होंने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रजज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वृद्धाश्रम में रहने वाले उजागर बाबा, कल्लूबाबा ,जसवंत बाबा, रामसरुप बाबा आदि ने भजन कीर्तन के माध्यम से अपनी भावपूर्ण प्रस्तुति दी।

    उजागर बाबा के गीत "अब हम जानी समझी काया है बुढ़ानी" ने बुढ़ापे की जीवन के सच्चाई को बयान से सभी को भाव विभोर कर दिया। कल्लू बाबा ने देश भक्ति तथा लोक संस्कृति पर आधारित नृत्यगीत के माध्यम से अपनी प्रस्तुति की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती सिंह ने कहा कि आश्रम मे आकर मुझको अपने घर जैसा आत्मीय वातावरण का सूकून मिलता है। आश्रम में मनोयोगपूर्वक कार्यकर्ताओं की सेवा भावना देख  मन को प्रसन्नाता होती है । हम सब वास्तव में स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए उन वीर स्वतन्त्रता सेनानीओ का जिन्होनें आजादी के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिये ।

    सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के शुक्रगुजार हैं जिसके कारण हम आजाद की हवा में सांस ले रहे हैं । इस अवसर पर कटोरी दादी,शकुंतला दादी,सरोज दादी आदि ने लोक संगीत गीत की मनमोहक प्रस्तुतियां दी । सांस्थान परिवार की बेटियों  मान्या, तपस्या और काव्या ने देश भक्ति गीतो पर  सुंदर  प्रस्तुतियां दी। वृद्धाश्रम प्रबन्धक पारुल गुप्ता ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम द्वारा आजादी के लिए किए गए महायज्ञ में भारत के जिन भी वीर  सपूतों ने अपनी आहुतियां दी है ।जिसके फलस्वरुप हम स्वतंत्र भारत में रह रहे हैं ।

    आज भी सीमा पर तैनात भारत के सच्चे वीर सपूत सैनिक जिनकी बदौलत हम घरों में अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हैं। उन्हें हम सब  अभिनंदन वंदन करते हैं। संस्थान निदेशक डा शीर्षेन्दु शील विपिन ने कहा कि हम सब निश्चित रूप से आज स्वतंत्र भारत के निवासी हैं लेकिन हम सबको अपने बुराइयों को दूर कर उनसे स्वतंत्रता पाने की आवश्यकता है|

    जिस ये भारत को पुनः विश्व गुरु के रुप में  स्थापित करके अपने दायित्व का निर्वहन कर सके।कार्यक्रम की अध्यक्ष डा रश्मि द्विवेदी ने सभी को आजादी अमृत महोत्सव के सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दी ।अधीक्षक एश्वर्य प्रताप सिंह ने अपने विचारों से सबको प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का संचालन आकंक्षा शुक्ला ने किया। इस अवसर पर सीता,मेघा,पूजा,नैतिक, संजीव,निर्भय आदि समस्त कार्यकर्ता तथा 115 बुजुर्ग आदि उपस्थित रहे।

    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.