Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। नियम विरूद्ध कार्य करने वाले अधिकारी को बर्खास्त किये जाने की मांग

     जिला उद्योग केन्द्र की विवादित भूमि।

    देवबंद। लघु उद्योग भारती के जिला उपाध्यक्ष व वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गुप्ता ने औद्योगिक क्षेत्र की भूमि को सांठ गांठ कर कौडियों के दाम बेच देने का आरोप लगाते हुये मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर नियमविरूद्ध प्लाटों का आवंटन कराने वाले जिला उद्योग केन्द्र के उपायुक्त को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किये जाने की मांग की।

    नितिन गुप्ता ने भेज पत्र में बताया कि रेलवे रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र में प्रशासनिक भवन की पुरानी इमारत है इसके आसपास लगभग चार हजार वर्ग मीटर भूमि पिछले तीन दशकों से खाली पडी हुयी थी जिसमें लघु उद्यमियों को 200 वर्ग मीटर के अनुपात से प्लाट आंवटित किये जाने थे। 

    प्रदेश सरकार  द्वारा इस प्रक्रिया को जनहित में भू भाग आंवटन के आदेश जारी कर दिय गये थे।नितिन गुप्ता ने बताया कि जिला उद्योग केन्द्र के  उपायुक्त सिद्धार्थ यादव ने गुपचुप तरीके से इस भूमि को सांठ गांठ के चलते तथा सरकार के आदेशों की अवहेलना कर चार हिस्सों में आवंटित कर दिया।जबकि इस भूमि की पुरानी रजिस्ट्री कई बार शिकायत करने के बाद भी आज तक निरस्त नही हुयी। इतना ही नही जर्जर खडी पुरानी इमारत को नये रजिस्ट्री में दर्शाया ही नही गया केवल भूमि दिखायी गयी।

    इससे सरकार को कम स्टाम्प के रूप में भारी राजस्व की हानि हुयी है। नितिन गुप्ता ने बताया कि जिन लोगों की ओद्योगिक क्षेत्र में पहले से ही आधा  दर्जन इकाइयां लगी हुयी उन्हे तथा उनके यहां काम करने वाले लोगों को पात्र मानकर प्लाटों की रजिस्ट्री कर दी गयी जो सरकार की मंशा व औ़द्योंगिक नियम के सरासर खिलाफ है। नितिन गुप्ता ने कहा कि ऐसे अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया जाये तथा उक्त प्लाटों के आवंटन को रदद कर दिया जाये। साथ ही नियमानुसार छोटे लघु उद्योगों की स्थापना के लिये दोबारा से सार्वजनिक प्रक्रिया अपना कर प्लाटों का आवंटन कराया जाये।


    Initiate News Agency(INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.