Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रक्तदान में प्रदेश में पहले स्थान रहा पीलीभीत

    रक्तदान में प्रदेश में पहले स्थान रहा पीलीभीत

    रेडक्रास सोसायटी के चेयरमैन ने दी पीलीभीत को बधाई

    पीलीभीत- उत्तरप्रदेश : रेडक्रास सोसायटी के तत्वावधान में आठ   से 14 अगस्त तक पूरे प्रदेश में रक्तदान सप्ताह मनाया गया। इस सप्ताह में समूचे उत्तर प्रदेश में पीलीभीत प्रथम स्थान पर रहा। 429 यूनिट रक्तदान कर पीलीभीत ने प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

    जिले में रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष जिलाधिकारी पुलकित खरे ने रक्तदान सप्ताह को गंभीरता से मनाये जाने के निर्देश ही नहीं दिये बल्कि एक टीम को इसके लिए सक्रिय किया। इसकी परिणाम निकला कि रक्तदान सप्ताह के अंतर्गत प्रतिदिन नये कीर्तिमान बने। रक्तदान सप्ताह में एक दिन में एक शिविर में सर्वाधिक 68 लोगों ने रक्तदान किया। इसके अलावा समाज के सभी वर्गो ने इसमें अपना योगदान दिया। 

    मंगलवार को रेडक्रास सोसायटी उत्तर प्रदेश के चेयरमैन संजीव मल्होत्रा ने रक्तदान सप्ताह के प्रदेश भर के जिलों से प्राप्त आंकडों का मिलान कर पीलीभीत को प्रदेश प्रथम स्थान पर आने की घोषणा की। इसके अलावा गाजियाबाद 100 यूनिट तथा फिरोजाबाद 70 यूनिट रक्तदान कर क्रमशः द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर घोषित किया। रेडक्रास सोसायटी उप्र के चेयरमैन संजीव मल्होत्रा ने जिलाधिकारी पुलकित खरे और सप्ताह में लगी रेडक्रॉस की टीम को बधाई प्रेषित की है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही रेडक्रास सोसायटी उप्र की  अध्यक्ष महामहिम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल पीलीभीत को इस उपलब्धि के लिए सम्मानित करेंगी।

    जिलाधिकारी पुलकित खरे ने इस उपलब्धि के लिए रेडक्रास सोसायटी के रक्तदान अभियान में लगी टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहाकि यह सफलता सभी के सहयोग से मिली है। इस उपलब्धि से पीलीभीत का गौरव बढा है। इस अभियान में सहयोग करने वाले संगठनों, विभागों, कर्मियों और नागरिकों का आभार जताया है।

    कुंवर निर्भय सिंह, पीलीभीत- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.