Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अफगानिस्तान में तालिबानी गतिविधियों से दुनिया परेशान, अफगानी छात्र फजलुल्लाह सलीम परिवार को लेकर चिंतित

    अफगानिस्तान में तालिबानी गतिविधियों से दुनिया परेशान, अफगानी छात्र फजलुल्लाह सलीम परिवार को लेकर चिंतित

    कानपुर- उत्तरप्रदेश : अफगानिस्तान में जो कुछ भी हो रहा है उससे पूरी दुनिया चिंतित है। हिंदुस्तान में रहने वाले अफगान भी अपने देश में हो रही इस उथल पुथल से काफी परेशान हो गए हैं। कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय के अफगानी छात्र फजलुल्लाह सलीम को अपने परिवार और दोस्तों की चिंता सता रही है। हर घंटे मोबाइल पर वह सबकी खैर खबर ले रहा है। फिलहाल सलीम का पूरा परिवार सुरक्षित है मगर सलीम को हर पल यह डर सता रहा है कि कहीं कोई घटना ना हो जाए।

    वही परिजन सलीम को भारत में सुरक्षित रहने को कह रहे हैं। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में अफगानिस्तान के 3 अफगानी छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। काबुल और उसके आसपास के रहने वाले फजलुल्लाह सलीम एमएससी एग्रोनॉमी में पढ़ाई कर रहा है तो नासिर मोहम्मद हमदर्द एमएससी वेजिटेबल साइंस और शम्स रहमान बीएससी एग्रीकल्चर के छात्र हैं। विश्वविद्यालय की माने तो कोरोना संक्रमण के समय जब पहली बार लॉकडाउन हुआ था तब नासिर मोहम्मद अफगानिस्तान चला गया था। वही शम्स रहमान कोरोना की दूसरी लहर के समय घर गया था और तब से वापस नहीं आया है फतुल्लाह सलीम हॉस्टल में ही रह रहा है। सलीम ने बताया कि पिछले कई दिन से घर पर रोजाना बात हो रही है। 

    सलीम की माने तो वो काबुल से 30 किलोमीटर दूर रहते हैं। वर्तमान समय में दिक्कत हो रही है। अफ़ग़ानिस्तान में लड़ाई झगड़ा हो रहा है सिचुएशन अच्छी नहीं है। कुछ समय पहले पिता और परिवार जनों से बातचीत की थी तालिबान की सत्ता में आने के बाद से हम और मेरा परिवार यह देख रहा है कि वह कैसे सत्ता चलाएगा। हम शांति चाहते हैं हम सभी देशों से अपील करते हैं कि हमारे देश में मिलकर शांति लाएं। मेरे पिता से बात करने पर उन्होंने बताया कि देश में झगड़ा चल रहा है लेकिन फिलहाल वह सुरक्षित हैं उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में सब कुछ ठीक हो जाएगा। लेकिन वर्तमान में हालत खराब है मेरे परिवार में मेरे 3 भाई 2 बहन माता पिता हैं जो मेदारवर्धन प्रांत में रहते हैं। 

    परिवार का कहना है कि थोड़ी परेशानी जरूर है लेकिन वो लोग सुरक्षित हैं। सलीम का कहना है कि वो परिवार से दूर हैं इसलिए परेशानी होना लाजमी है अफगानिस्तान के हालात बहुत ही ज्यादा खतरनाक हैं। 

    नासिर मोहम्मद रूस पर रहता है वो और शम्स जो काबुल  का रहने वाला है उनसे बात हुई है। वह लोग सुरक्षित हैं। मेरी सब से अपील है कि हमारे देश में मिलकर शांति लाई जाए जिससे हमारी जिंदगी अच्छी हो। अफगानिस्तान के लोगों को भी अच्छी जिंदगी मिलनी चाहिए हमारे वतन पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है अभी डिग्री को पूरा करने के बाद मैं अफगानिस्तान जाऊंगा।

    इब्ने हसन ज़ैदी, कानपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.