Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राष्ट्रीय पर्व पर भी ध्वजारोहण नहीं, अधिकारी शासन और प्रशासन के आदेशों को दिखा रहे ठेंगा

    राष्ट्रीय पर्व पर भी ध्वजारोहण नहीं, अधिकारी शासन और प्रशासन के आदेशों को दिखा रहे ठेंगा

    हरदोई : जहां एक तरफ प्रातः 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश की राजधानी में लालकिले पर ध्वज फहराया जा रहा था और देश की जनता को लालकिले से  संबोधित कर रहे थे। वही उत्तर प्रदेश की राजधानी सहित समस्त जिलों में ससमय ध्वज फहराया गया और शासन के द्वारा सभी विभागों में आदेश भी जारी किया गया कि सभी विभाग अपने अपने विभाग के सभी कार्यालयों में समय से ध्वजारोहण करेंगे लेकिन लगता है पंचायती राज अधिकारी के द्वारा अपने विभाग के अधिकारियों को आदेशित ही नही किया।



    क्योंकि हरदोई जनपद विकास खंड टोंडरपुर की ग्राम पंचायत तिउर चौगावा में नवनिर्मित पंचायत भवन का निर्माण पूर्व प्रधान नन्ही देवी के द्वारा वर्ष 2020 में करवाया गया था। लेकिन टोंडरपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत तिउर में ध्वजारोहण तो बहुत दूर की बात नवनिर्मित पंचायत भवन में सफाई ही नही हुई। मौके पर पहुंचे मीडिया कर्मियों ने वहा की दशा को देखा तो वो दंग रह गए और उन्होंने गांव के लोगो से बात की क्या कभी ग्राम पंचायत अधिकारी या प्रधान यहां आते है या कभी यह खुली बैठक लगाई जाती है तो गांव वाले लोगो के द्वारा सीधे मना कर दिया गया और कहा गया की मैंने कभी नए प्रधान को तो देखा ही नही है।

    जहां पूरा देश 75वा स्वतंत्र दिवस मना रहा था वही वर्तमान प्रधान प्रतिभा सिंह , ग्राम पंचायत अधिकारी, रोजगार सेवक अपने अपने घरों में बैठे मस्ती कर रहे थे। ये तो सोचनीय है की क्या पंचायती राज अधिकारी के द्वारा समय समय पर प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी को निर्देशित नही किया जाता कि किस तरह से राष्ट्रीय पर्व को मनाया जाएगा। अब इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है की ग्राम पंचायत सचिवालय को जब राष्ट्रीय पर्व पर ही नही खोला गया और ध्वजारोहण भी नही किया। तो खुली बैठक क्या ख़ाक होती होगी।

    अब देखना ये होगा क्या जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी,पंचायतीराज अधिकारी,खंड विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी के द्वारा प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी, रोजगार सेवक के द्वारा शासन और प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाने व पंचायत सचिवालय पर ध्वजारोहण ना करने का सबक मिलेगा। क्या जिलास्तर के अधिकारियों के द्वारा इनके ऊपर कठोर कानूनी कार्यवाही होगी।

    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.