Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन

    परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने ध्वजारोहन कर परेड़ का निरीक्षण किया, मार्च पास्ट की सलामी ली

    पलवल- हरियाणा : स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आज पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

    जिसमें परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने ध्वजारोहन किया,उसके उपरांत परेड़ का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके पश्चात पीटी प्रदर्शन व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और स्वतंत्रता सेनानियों को शॉल भेट कर सम्मानित किया गया।

    परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आजादी के अमृत महोत्सव के पावन अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि यहां फहरा रहा प्यारा तिरंगा हमारी स्वंतत्रता,स्वाभिमान और संर्घष का प्रतीक है।

    मूलचंद शर्मा परिवहन मंत्री हरियाणा

    इसके लिए हमारे स्वंतत्रता सेनानियों ने ब्रिटिश हुकूमत के विरूद्घ नौ दशकों तक लंबा संर्घष किया7 असहनीय यातनाऐं झेली,हंसते हंसते फांसी के फंदे को चूमा और असंख्य कुर्बानियां दी।

    इस पावन अवसर पर उन्होंने सभी महान स्वतंत्रता सेनानियों,वीर शहीदों और सीमाओं के प्रहरियों को नमन किया। उन्होंने  देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे वीर जवानों को आजादी के अमृत महोस्सव की विशेष रूप से बधाई दी।

    परिवहन मंत्री मूलचदं शर्मा ने कहा कि हरियाणा को गर्व है कि हमने देश के स्वतंत्रता आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाई। अंबाला से 8 मई 1857 को स्वंतत्रता आंदोलन की पहली चिंगारी फूटी थी।

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज में सबसे ज्यादा सैनिक हरियाणा प्रदेश से थे। हरियाणा प्रदेश के वीरों ने आजादी के बाद भी देश की सीमाओं की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

    देश की सेना में हर दसवां सैनिक हरियाणा से है। हमारे सैनिकों ने 1962,1965,1971 के विदेशी आक्रमणों व ऑप्रेशन कारगिल के दौरान वीरता की नई मिशाल पेश की है। प्रदेश के वीर कभी भी राष्ट्रीय एकता और अखंडता की रक्षा के लिए अपने अमूल्य प्राणों की आहूति देने से पीछे नहीं हटे है।

    ऋषि भारद्वाज, पलवल- हरियाणा
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.