Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कैबिनेट मंत्री एवं कमिश्नर ने अमर शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर नमन किया

    कैबिनेट मंत्री एवं कमिश्नर ने अमर शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर नमन किया

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : आजादी के अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव आयोजन की श्रृंखला में काकोरी ट्रेन एक्शन की वर्षगांठ पर थाना सदर बाजार चौराहे से गांधी भवन टाउन हाल स्थित चौराहे तक पुलिस विभाग द्वारा मार्च पास्ट किया गया।

    प्रदेश के वित्त संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्री सुरेश कुमार खन्ना एवं मण्डलायुक्त आर रमेश द्वारा संयुक्त रूप से अमर शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया गया। इसके उपरान्त गांधी भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में अमर शहीदों के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

    इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने राज्य स्मार्ट सिटी मिशन अन्तर्गत इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम (आई.टी.एम.एस) प्रोजेक्ट रिमोट दबाकर शिलान्यास किया। इसी कड़ी में विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा भाव्य सांस्कृतिक एवं अमर शहीदो पर आधारित नाट्य मंच प्रस्तुति की गयी एवं विभिन्न विद्यालयों के बच्चों को द्वारा सम्मानित भी किया गया।

    कैबिनेट मंत्री ने कहा कि केन्द्र की मोदी एवं प्रदेश की योगी सरकार विकास के कार्यो में नम्बर वन है। उन्होंने कहा कि राज्य स्मार्ट सिटी मिशन अन्तर्गत इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम के लग जाने से एक नये तरह का ट्रैफिक मैनेजमेन्ट शाहजहांपुर निवासियों को मिलेगा जिससे जनपदवासियों को ट्रैफिक से निजात मिलेगी। खन्ना ने कहा कि इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम परियोजना पर तीव्र गति से कार्य कराया जाएगा और जल्द ही जनता के हित में समर्पित कर दिया जाएगा।

    मण्डला आयुक्त आर रमेश ने कहा कि कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के अथक प्रयासों से इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम का प्रोजेक्ट जनपद शाहजहांपुर को मिला है। उक्त प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूर्ण कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि भारत वर्ष में आजादी का महोत्सव मनाया जा रहा है। यह दिन शाहजहांपुर के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है।

    शाहजहांपुर का हर चैराहा एवं हर सड़क वीर शहीदों की याद दिलाता है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में संग्राहलय का निर्माण कार्य गतिमान हैं। संग्राहलय का निर्माण कार्य पूर्ण कर जल्द ही जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। विधायक-तिलहर रोनशन लाल एवं विधायक-ददरौल मानवेन्द्र सिंह ने इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेन्ट सिस्टम की परियोजना शिलान्यास करने पर मंत्री को धन्यवाद अर्पित किया। मंच का संचालन इन्दु अजनबी द्वारा किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी वि./रा., ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आदि अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.