Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिलाधिकारी ने सहकारी चीनी मिल पूरनपुर का किया गया निरीक्षण

    जिलाधिकारी ने सहकारी चीनी मिल पूरनपुर का किया गया निरीक्षण

    पीलीभीत- उत्तरप्रदेश : जिलाधिकारी पुलकित खरे ने दि किसान सहकारी चीनी मिल पूरनपुर का निरीक्षण किया| निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा पटल सहायकों के कार्यां को देखा गया, जिसमें अभिलेखागार, गन्ना भुगतान डाक बही, वेतन रजिस्टर सहित आदि की जांच की गई व अन्य पटलों का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा कार्यालय निरीक्षण के दौरान स्टोर का कार्य देख रहे सुधीर शर्मा के कक्ष में स्टोर की सामाग्री अश्त व्यस्त पाई गई|

    जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये स्टोर कक्ष को व्यवस्थित करने हेतु पटल सहायक को निर्देशित किया  निरीक्षण के दौरान शौचालय व वाटरकूलर खराब स्थिति में पाया गया। उन्होंने सम्बन्धित को तत्काल ठीक कराने हेतु निर्देशित किया।

    गन्ना अनुभाग के निरीक्षण के दौरान स्टोर रूम में खराब कम्प्यूटर पाये गये। उन्होंने जीएम को निर्देश करते हुये कहा कि निष्प्रोज्य सामाग्री की सूची तैयार कर उनका नियमानुसार निस्तारण कराते हुये स्टोर रूम की साफ सफाई कराई जाये। जिलाधिकारी द्वारा लेखन सामाग्री का डाटा मांगे जाने पर उपलब्ध न कराने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई। निरीक्षण के दौरान चीनी मिल की रोड़ खराब व जलभराव पाये जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुये रोड को ठीक कराने हेतु जीएम को निर्देशित किया गया।

    चीनी मिल में उगी जंगल झाड़ियों व खेल मैदान की साफ सफाई 15 दिन के अन्दर कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया। इसके साथ ही साथ उन्होंने उपजिलाधिकारी व चीनी मिल प्रबन्धक को निर्देशित किया  कि चीनी मिल की भूमि का गाटा वार विवरण उपलब्ध कराया जाये तथा चीनी मिल की भूमि की वर्तमान स्थिति का भी विवरण उपलब्ध कराया जाये। इसके साथ ही साथ उन्होंने मिल प्रबन्धक को निर्देशित किया  कि चीनी मिल में बने आवासों में रह रहे कर्मियों का सत्यापन कराया जाये।

    इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा मिल प्रबन्धक व चीनी मिल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा मिल प्रबन्धक को निर्देशित करते हुये कहा कि चीनी मिल में सरकारी कर्मचारियों, संविदा कर्मचारियों व दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का विवरण उपलब्ध कराया जाये। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा गन्ना भुगतान की समीक्षा की गई|

    समीक्षा के दौरान गन्ना किसानों का गन्ना भुगतान कराने हेतु निर्देशित किया गया। इसके साथ ही साथ चीनी मिल स्टाक की भी समीक्षा गई। साथ ही साथ मिल में जो भी श्रमिक श्रम विभाग के मानकों को पूर्ण कर रहे हो पंजीकरण श्रम विभाग में कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। निरीक्षण के दौरान चीनी मिल प्रबन्धक, जिला गन्ना अधिकारी, उप जिलाधिकारी पूरनपुर, चीनी मिल के अधिकारी,कर्मचारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

    कुंवर निर्भय सिंह, पीलीभीत- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.