Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पीलीभीत। एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत 53 लाभार्थियों को 53 लाख रुपए के ऋण स्वीकृति पत्र किए गए वितरित

    पीलीभीत। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने गांधी सभागार में 25 व 26 अगस्त को बॉसुरी कारीगरो एवं उत्पादकों हेतु आयोजित हुये ऋण कैम्प में स्वीकृत हुये लाभार्थियों को ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किये गये। ‘‘ एक जनपद एक उत्पाद’’ योजना के अन्तर्गत 53 लाभार्थियों को कुल 53 लाख रूपये की धनराशि के ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किये गये। 

    उन्होंने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों को उद्योग विभाग द्वारा 25 प्रतिशत का अनुदान प्रदान किया जायेगा। ऋण स्वीकृति वितरण कार्यक्रम में रईस अहमद को रू0 3 लाख, सलमान हुसैन को रू0 2लाख 85 हजार, मो0 ताबिश को रू0 2 लाख 50 हजार, महबूब खान, जाहिद खान, मो0 अजीम खान को रू0 2-2 लाख के ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किये गये। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि आप सभी की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जायेगा। 

    उन्होंने कहा कि शहर के बॉसुरी उद्योग को पुनः बढ़ाया जा सके, इसके लिए कैम्प का आयोजन कर प्रयास किया गया कि अधिक से अधिक लाभार्थियों को योजना का लाभ प्रदान किया जाये। उन्होंने कहा कि सभी लोगों परिश्रम के साथ कार्य करें और जो हुनर,कला आपके हाथों में है उसे और आगे बढ़ाये, आप सभी के उत्पादकों को बड़े विक्रेता व ऑनलाइन बिक्री करने की व्यवस्था का आगे प्रयास किया जायेगा और साथ ही साथ बॉसुरी हेतु आवश्यक बांस के लिए भी कॉमन फैसिलिटी सेंटर बनाने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसे वितरण कैम्पों का आयोजन किया जायेगा। 

    उन्होंने कहा कि जिन लाभार्थियों ने बैंक से कम धनराशि का लोन प्राप्त किया है आगे अपनी लिमिट बढ़ाकर अतिरिक्त धनराशि प्राप्त कर सकेगें। उन्होंने कहा प्राप्त धनराशि से अपने बॉसुरी उद्योग को आगे बढ़ाऐं। इस दौरान एलडीएम को निर्देशित किया गया कि बुद्धवार को सिक्योरिट अभिलेख हेतु पुनः गांधी सभागार में बुलाकर तत्काल अवशेष कार्यवाही पूर्ण की जाये।  

    इस दौरान ज्वाइंड मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल, उपायुक्त उद्योग, एलडीएम सहित अन्य लोग मौजूद  रहे।


    कुंवर निर्भय सिंह

    Initiate News Agency (INA), पीलीभीत


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.